Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले: तेल के दाम बढ़ाकर जनता का तेल निकाल रही सरकार

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड‍्डा (Bhupendra Singh Hudda) ने कहा कि तेल के दामों (Prices) का सीधा कनेक्शन महंगाई से है। अगर तेल के दाम बढ़ेंगे तो ट्रांसपोर्ट (Transport) किराया, परिवहन, आवागमन, व्हीकल चलाना और उत्पादन महंगा हो जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले: तेल के दाम बढ़ाकर जनता का तेल निकाल रही सरकार
X
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (फाइल फोटो)

चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 19 दिनों से लगातार बढ़ रहे तेल (oil) के दामों का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम सबसे ज़्यादा आम आदमी (common man) और किसान पर भारी पड़ रहे हैं। क्योंकि, खेती का ज़्यादातर काम डीज़ल पर निर्भर है। सिंचाई से लेकर ट्रांसपोर्ट तक में सबसे ज़्यादा डीज़ल इस्तेमाल होता है। उन्होंने इसको लेकर कई ट्वीट किए।



लेकिन, मौजूदा सरकार ने डीज़ल को पेट्रोल से भी महंगा कर दिया है। तेल के दामों का सीधा कनेक्शन महंगाई से है। अगर तेल के दाम बढ़ेंगे तो ट्रांसपोर्ट किराया, परिवहन, आवागमन, व्हीकल चलाना और उत्पादन महंगा हो जाएगा। इसके चलते हर चीज़ के दाम बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों से कई गुना टैक्स वसूल रही है और कर्ज़ भी कई गुना ले चुकी है। बावजूद इसके ग़रीब, मध्यम वर्ग, किसान, दुकानदार या कारोबारी, किसी वर्ग को कोई आर्थिक राहत नहीं दी जा रही है।

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 19 दिन में पेट्रोल के दाम 8.66 रुपये और डीज़ल के दाम 10.62 रुपये बढ़ चुके हैं। इससे पहले केंद्र सरकार ने 5 मई को पेट्रोल पर 10 रुपये और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई थी। उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों को कम करके अगस्त 2004 के स्तर पर लाया जाना चाहिए। क्योंकि 2004 की तरह आज भी कच्चे तेल की कीमत 40 डॉलर प्रति बैरल के करीब है।

Next Story