Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिसार : स्वास्थ्य उपकरणों के लिए सांसद बृजेंद्र ने निजी कोष से दिए 27 लाख रुपये

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सांसद बृजेंद्र सिंह को अवगत करवाया था कि समान्य अस्पताल में 12 वेंटिलेटर के मॉनिटर तथा 100 ऑक्सीमीटर की आवश्यक्ता है।

हिसार : स्वास्थ्य उपकरणों के लिए सांसद बृजेंद्र ने निजी कोष से दिए  27 लाख रुपये
X
सांसद बृजेंद्र सिंह।

हिसार। हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजेंद्र सिंह ने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत कोरोना महामारी के मद्देनजर विभिन्न स्वास्थ्य उपकरण खरीदने के लिए अपने कोष से 27 लाख 50 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की है। गत दिनों जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सांसद बृजेंद्र सिंह को अवगत करवाया था कि समान्य अस्पताल में 12 वेंटिलेटर के मॉनिटर तथा 100 ऑक्सीमीटर की आवश्यक्ता है।

इसी के मद्देनजर सांसद बृजेंद्र सिंह ने 2 लाख रुपये प्रति वेंटिलेटर के मॉनिटर तथा 2500 रुपये ऑक्सीमीटर की अनुमानित लागत के हिसाब से संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना कोष से खरीद किए जाने की स्वीकृति दी है। इस संबंध में उन्होंने उपायुक्त एवं संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की नोडल अधिकारी डॉ प्रियंका सोनी को शीघ्र यह राशि जारी करने के लिए कहा है। सांसद बृजेंद्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि वे नियमित रूप से स्वास्थ्य सेवाओं तथा संसाधनों की उपलब्धता संबंधी रिपोर्ट उन्हें दें। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि हिसार में यदि किसी भी संसाधन की कोई आवश्यक्ता होती है तो अविलंब इसकी सूचना उन्हें दी जाए ताकि संसाधनों की तुरंत व्यवस्था की जा सके।


Next Story