Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के इस शहर में 115 करोड़ रुपये से बनेगा फुटबाल स्टेडियम

विज ने कहा कि देश व प्रदेश में कभी फुटबाल खेल आसमान की ऊंचाईयों को छूता था, परन्तु समय के साथ फुटबाल खेल में कुछ कमी आ गई है। इस स्टेडियम के पूरा होने से राज्य में फुटबॉल का दौर फिर से लौट आएगा।

फुटबाॅल चैम्पियंस
X

फुटबाॅल (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में करीब 115 करोड़ रुपये की लागत से फीफा से स्वीकृत आत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त फुटबाल खेल स्टेडियम शीघ्र बनकर तैयार होगा। विज ने कहा कि देश व प्रदेश में कभी फुटबाल खेल आसमान की ऊंचाईयों को छूता था, परन्तु समय के साथ फुटबाल खेल में कुछ कमी आ गई है। इस स्टेडियम के पूरा होने से राज्य में फुटबॉल का दौर फिर से लौट आयेगा।

गृहमंत्री अनिल विज वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी के फुटबाल स्टेडियम में निर्माण कार्यों की समीक्षा की और फुटबाल खेल से जुड़े पुराने व नये खिलाड़ियों के साथ बैठक की। विज ने कहा कि फुटबाल खेल स्टेडियम में सभी सुविधाएं मिलेंगी। खिलाड़ियों ने फुटबाल स्टेडियम के निर्माण में अपने सुझाव दिए। इससे फुटबाल खेल स्टेडियम की भव्यता और सुंदरता को और बढ़ाया जा सकेगा। खिलाड़ियों ने गृहमंत्री द्वारा वार हीरोज स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त बनाये जा रहे फुटबाल स्टेडियम, वार्मअप स्वीमिंग पुल बनाने व अन्य खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए गृहमंत्री की जमकर सराहना की। गृहमंत्री द्वारा खिलाडियों के लिए बेहतरीन सौगात देने पर खिलाडियों ने कहा कि इससे खिलाडियों को जहां खेल जगत से जुड़ी बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी वहीं खिलाडी आगे बढते हुए अम्बाला का नाम भी रोशन करने का काम करेंगे। गृहमंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि यहां पर अच्छी अकादमी बने इसके लिए भी कार्य किए जा रहे हैं।

Next Story