Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकारी खर्च से पांच साल के बच्चे को मिलेगा जीवनदान, पढ़ें पूरा मामला

बच्चा रात को तेज-तेज सांस लेता था। बच्चे के पांवों में सोजिश भी थी। जब बच्चे की इको जांच करवाई गई, उसमें पता चला कि बच्चे के दिल में छेद है।

सरकारी खर्च से पांच साल के बच्चे को मिलेगा जीवनदान, पढ़ें पूरा मामला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हरिभूमि न्यूज . गोहाना

निजामपुर गांव के 5 साल के एक बच्चे के दिल के छेद का इलाज सरकारी खर्च से होगा। इस की मंजूरी का पत्र रविवार को नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. कर्मबीर सिंह ने बच्चे के पिता को दिया। बच्चे का आप्रेशन मोहाली शहर में स्थित फोर्टिस अस्पताल में होगा। अस्पताल को राज्य सरकार डेढ़ लाख रुपए का भुगतान करेगी।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग ने निजामपुर गांव में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया था। इस जांच शिविर में 5 साल का बच्चा नरेन पुत्र अमित प्रकाश में आया। बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि बच्चा रात को तेज-तेज सांस लेता है। बच्चे के पांवों में सोजिश भी थी। जब बच्चे की इको जांच करवाई गई, उसमें तसदीक हो गई कि बच्चे के दिल में छेद है। चिकित्सा अधिकारी डा. चक्रवर्ती शर्मा के अनुसार अब जल्दी ही बच्चे के दिल के छेद का आप्रेशन मोहाली स्थित फोर्टिस अस्पताल में होगा। इस सर्जरी पर डेढ़ लाख रुपए खर्च होंगे। यह पूरा खर्च हरियाणा सरकार वहन करेगी। रविवार को नरेन के पिता अमित को एसएमओ डा. कर्मबीर सिंह ने स्वास्थ्य विभाग का स्वीकृति पत्र प्रदान किया।

Next Story