Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहले दी धोखाधड़ी की शिकायत, अब मामले में खुद फंस गया, जानें कैसे

एएसपी अजित शेखावत ने सतनारायण के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। शहर थाना सफीदों पुलिस ने सतनारायण की शिकायत पर उसी के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज किया है।

पहले दी धोखाधड़ी की शिकायत, अब मामले में खुद फंस गया, जानें कैसे
X

थाना सफीदों 


हरिभूमि न्यूज. जींद

मजदूरों की श्रम पासबुक के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में शिकायत देने वाला अब खुद ही फंस गया। जिसकी जांच एएसपी द्वारा की गई थी। जिसके आधार पर शहर थाना सफीदों पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर उसी के खिलाफ धोखाधड़ी तथा अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सफीदों निवासी सतनारायण ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह भवन निर्माण से संबंधित मजदूरों की यूनियन का पदाधिकारी भी है और उनके रजिस्ट्रेशन के लिए श्रम पासबुक भी बनवाता है। गांव पाजू कलां निवासी रमेश व अन्य मजदूर भी पंजीकृत है। रमेश ने अपनी श्रम कॉपी बनवाई हुई थी, जिसके चलते उसकी श्रम कॉपी के साथ छेड़छाड़ कर उसको मिलने वाले लाभ कन्यादान राशि, स्कालरशिप लाभ को श्रम विभाग के कर्मियों ने कुछ लोगों के साथ मिलीभगत कर राशि को हड़प लिया। रमेश की कॉपी आफ लाइन बनाई गई थी। जब उसने लड़की की शादी पर योजना का लाभ लेना चाहा तो उसे केवल आधी राशि मिली। जब उसकी कॉपी रिकार्ड की जांच की गई तो उसके साथ छेड़छाड़ की गई थी। जो रजिस्ट्रेशन रमेश को दिया गया था वह रजिस्ट्रेशन नम्बर दूसरे को भी जारी था।

जांच एएसपी अजित सिंह शेखावत ने की तो सामने आया कि रमेश की कॉपी के साथ छेड़छाड़ सतनारायण ने की थी। जब रमेश को जांच में शामिल किया गया तो उसमे सतनारायण की भूमिका संदेहजनक पाई गई। यहां तक की रमेश से सतनारायण ने सुविधा शुल्क भी लिया था। जिसके आधार पर एएसपी अजित शेखावत ने सतनारायण के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। शहर थाना सफीदों पुलिस ने सतनारायण की शिकायत पर उसी के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज किया है।

शहर थाना सफीदो के जांच अधिकारी वजीर ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी, जिसकी जांच अधिकारियों द्वारा की गई तो शिकायतकर्ता की भूमिका संदिग्ध पाई गई। जिसके आधार पर शिकायतकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Next Story