Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहादुरगढ़ के एमआईई की तीन फैक्ट्रियों में लगी आग

सूचना मिलते ही विभाग के एमआईई दमकल केंद्र की गाड़ियां सबसे पहले मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। हालांकि शहर के इंदिरा पार्क दमकल केंद्र से गई दमकल गाड़ियां कुछ देर बस स्टैंड के निकट जाम में फंसी रही।

इंस्टिट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स की इमारत में लगी आग, सुरक्षा गार्ड को बचाया
X

आग (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़। शहर के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित तीन फैक्ट्रियां शुक्रवार रात को आग की चपेट में आ गई। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। देर रात तक आग बुझाने की कवायद जारी रही।

बता दें कि शहर के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के पार्ट बी में प्लॉट नंबर 1625 में शुक्रवार रात आग लग गई। जो साथ लगती फैक्ट्रियों 1626 व 1624 में भी फैल गई। आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई।

सूचना मिलते ही विभाग के एमआईई दमकल केंद्र की गाड़ियां सबसे पहले मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। हालांकि शहर के इंदिरा पार्क दमकल केंद्र से गई दमकल गाड़ियां कुछ देर बस स्टैंड के निकट जाम में फंसी रही। इस कारण भी आग बुझाने में कुछ देरी हुई। बताया जा रहा है कि इनमें से एक फैक्ट्री में रबड़ वेस्ट का काम होता था, दूसरी फैक्ट्री में गत्ते का काम होता था तथा तीसरी फैक्ट्री में हेलमेट बनते थे।

रात तक दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन रबड़ गत्ता व केमिकल होने के कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर रखा था। मौके पर पसरे अंधेरे के बीच आसपास की फैक्ट्रियों के कर्मचारियों की भीड़ लगी रही।

कई फैक्ट्रियों के मालिक भी मौके पर पहुंचे और हालात काबू करने का प्रयास किया। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग बुझने के बाद ही हादसे के कारणों की पड़ताल की जाएगी। इस मामले में जान माल की हानि को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

Next Story