Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जींद : शार्ट सर्किट से लगी पशुबाड़े में आग, तीन पशुओं की दर्दनाक मौत

। छत गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। जब उन्होंने मलबे को हटाने की कोशिश की तो करंट का झटका भी लगा, जिस पर लोगों ने बिजली लाइन को पीछे से बंद कर दिया और मलबे के नीचे दबे पशुओं को बाहर निकाला लेकिन तब तक दो भैंस तथा एक झोटे की मौत हो चुकी थी।

जींद : शार्ट सर्किट से लगी पशुबाड़े में आग, तीन पशुओं की दर्दनाक मौत
X

 पशुबाडे में शार्ट सर्किट के कारण लगी आग।

हरिभूमि न्यूज. जींद

गांव सिंघाना में शनिवार को शार्ट सर्किट के कारण लगी आग से पशुबाड़े की छत गिर गई। जिसके नीचे दबने तथा करंट लगने से दो भैंस तथा एक झोटे की मौत हो गई। ग्रामीणों ने पीछे से लाइन को बंद कर मलबे के नीचे दबे पशुओं को बाहर निकाला और मृत पशुओं को दफना दिया।

गांव सिंघाना निवासी रोहताश ने मकान के बगल में पशुबाड़ा बनाया हुआ है। शनिवार को पशुबाडे में शार्ट सर्किट से आग लग गई। कड़िया जलने से पशुबाड़े की छत के नीचे बंधे पशुओं पर गिर गई। पशुबाड़े मलबे के नीचे दो भैंस तथा एक झोटा दब गया। छत गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। जब उन्होंने मलबे को हटाने की कोशिश की तो करंट का झटका भी लगा, जिस पर लोगों ने बिजली लाइन को पीछे से बंद कर दिया और मलबे के नीचे दबे पशुओं को बाहर निकाला लेकिन तब तक दो भैंस तथा एक झोटे की मौत हो चुकी थी।

बताया जाता है कि पशुबाड़े की छत कड़ियों की बनी थी। जिसमे बिजली की व्यवस्था थी। शार्ट सर्किट के कारण कड़ियों में आग लग गई। कड़ियां जलने से छत का मलबा नीचे बंधे पशुओं पर गिर गया। बिजली की तार भी टूटकर पशुओं पर गिर गई। जिससे तीनों पशुओं की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि रोहताश खेतीबाड़ी तथा पशुओं के माध्यम से ही परिवार का पालन पोषण कर रहा था। तीन पशुओं के मारे जाने से उसे काफी आर्थिक नुकसान हुआ है।

और पढ़ें
Next Story