Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहादुरगढ़ की जूता फैक्ट्री में भीषण आग : महिला सहित दो कर्मचारी घायल, कई शहरों की दमकल गाड़ियां पहुंची, नहीं पाया जा सका काबू

आग इतनी भीषण है कि बहादुरगढ़ की दमकल गाड़ियां कम पड़ गई। इसके बाद रोहतक, सांपला, झज्जर और दिल्ली से दमकल गाड़ियां बुलानी पड़ी।

बहादुरगढ़ की जूता फैक्ट्री में भीषण आग : महिला सहित दो कर्मचारी घायल, कई शहरों की दमकल गाड़ियां पहुंची, नहीं पाया जा सका काबू
X

बहादुरगढ में फैक्टरी में लगी आग ।

हरिभूमि न्यूज : बहादुरगढ़

बहादुरगढ़ में आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट-2 में स्थित एक जूता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई। महिला समेत दो कर्मचारी घायल हुए हैं। एक कर्मचारी ने कूदकर अपनी जान बचाई। इस घटना से फैक्ट्री में रखा काफी तैयार व कच्चा माल जलकर राख हो गया। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है।

दरअसल, दिल्ली के निवासी राजेश कुमार की यहां बहादुरगढ़ के एमआइई पार्ट-2 चरण पादुका नाम से जूता कंपनी है। दोपहर को लंच समय में अचानक फैक्ट्री के ऊपरी हिस्से में आग लग गई। केमिकल, रबड़, पीवीसी आदि ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग तेजी से फैल गई। कुछ ही दूर में तीन प्लॉटों में बनी यह फैक्ट्री आग की आगोश में आ गई। आग लगी तो भगदड़ मच गई। जैसे-तैसे कर्मचारियों ने भागकर जान बचाई। महिला कर्मचारी सत्यवती तथा सोनू घायल हो गए। बताते हैं कि कर्मचारी ने कूदकर अपनी जान बचाई। दोनों शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। उधर, सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची।

आग इतनी भीषण थी कि बहादुरगढ़ की दमकल गाड़ियां कम पड़ गई। इसके बाद रोहतक, सांपला, झज्जर और दिल्ली से दमकल गाड़ियां बुलानी पड़ी। दोपहर बाद तक लगभग दर्जनभर गाड़ियों के सहारे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे थे लेकिन नियंत्रण में नहीं आ पाई थी। मौके पर मौजूद दमकल अधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि आग पर नियंत्रण पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। आग लगने के कारणों के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते। शार्ट सर्किट की आशंका है। उधर, एसडीएम भूपेंद्र सिंह, सिटी थाना प्रभारी जयभगवान सहित कई अधिकारी मौके पर मौजूद थे।



और पढ़ें
Next Story