Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदेशभर में एयरटेल का नेटवर्क बाधित, जानें क्या है इसका कारण

अंबाला-जगाधरी नेशनल हाइवे पर साहा में स्थित एयरटेल कंपनी के मुख्य सर्वर रूम में दोपहर करीब दो बजे आग लग गई। कंपनी के इंजीनियर मोबाइल सेवा बहाल करने में लगे हुए हैं।

प्रदेशभर में एयरटेल का नेटवर्क बाधित, जानें क्या है इसका कारण
X

आग पर काबू पाती दमकल की गाड़ियां।

हरिभूमि न्यूज.अंबाला

अंबाला के साहा स्थित एयरटेल के मुख्य सर्वर रूम में आग लग गई है। इस कारण प्रदेश भर में एयरटेल की वॉयस व इंटरनेट सर्विस पूरी तरह से बाधित हो गई। कंपनी के इंजीनियर मोबाइल सेवा बहाल करने में लगे हुए हैं। अंबाला के साहा स्थित एयरटेल कंपनी के इस सर्वर रूम से कंपनी का मोबाइल नेटवर्क ऑपरेट किया जाता है। अंबाला-जगाधरी नेशनल हाइवे पर साहा में स्थित एयरटेल कंपनी के मुख्य सर्वर रूम में दोपहर करीब दो बजे आग लग गई।

इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर तो काबू पा लिया। लेकिन इससे कंपनी के नेटवर्क की कई जरूरी तारों को नुकसान पहुंचा व पूरा सर्वर ठप्प हो गया। एयरटेल के अधिकारियों का कहना है कि आग की वजह से सर्वर रूम को मुख्य नुकसान हुआ है। इसकी वजह से मोबाइल नेटवर्क ठप्प हुआ है। फिलहाल आग लगने के कारणों के बारे में कंपनी अधिकारियों ने कोई ठोस कारण नहीं बताया है। नेटवर्क ठप्प होने के कारण प्रदेश भर में नेटवर्क आधारित जरूरी सेवाएंभी प्रभावित हुई। कंपनी अधिकारियों ने बताया कि कुछ एरिया में सेवा बहाल हो गई है। बाकि एरिया में भी धीरे-धीरे सेवा बहाल की जा रही है।

Next Story