Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंबाला छावनी में लकड़ी के गोदाम में लगी भयंकर आग, 10 गाड़ियों ने बुझाई, बाल- बाल बचा परिवार, मंत्री विज भी पहुंचे

देर रात लगी आग की वजह से तीन आरा मशीनों के साथ गोदाम में पड़ी लाखों रुपये की लकड़ी, ट्रेक्टर ट्रॉली, गैस सिलेंडर व आरे की पत्तियां तेज करने की मशीन भी आग में स्वाहा हो गई है। आरा मालिक एक पूर्व पार्षद सुरेश त्रेहन ने आग की वजह से 50 लाख रुपये का नुकसान होने की बात कही है।

अंबाला छावनी में लकड़ी के गोदाम में लगी भयंकर आग, 10 गाड़ियों ने बुझाई, बाल- बाल बचा परिवार, मंत्री विज भी पहुंचे
X

आरा मशीन के गोदाम में लगी आग का दृश्य व आग का जायजा लेने पहुंचे गृहमंत्री अनिल विज।

हरिभूमि न्यूज. अंबाला

कैंट की टिंबर मार्केट के पास आरे के गोदाम में अचानक लगी आग से 50 लाख रुपये का माल राख हो गया है। शुरुआती जांच में आग के लिए शॉर्ट सर्किट को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। उधर गोदाम मालिक एवं पूर्व पार्षद सुरेश त्रेहन ने भी शॉर्ट सर्किट से आग लगने का शक जताया है। इस हादसे में एक परिवार भी बाल बाल बच गया। फिलहाल आग पूरी तरह शांत हो गई है।

देर रात लगी आग की वजह से तीन आरा मशीनों के साथ गोदाम में पड़ी लाखों रुपये की लकड़ी, ट्रेक्टर ट्रॉली, गैस सिलेंडर व आरे की पत्तियां तेज करने की मशीन भी आग में स्वाहा हो गई है। आरा मालिक एक पूर्व पार्षद सुरेश त्रेहन ने आग की वजह से 50 लाख रुपये का नुकसान होने की बात कही है। उन्होंने बताया कि सालों से वे यहां लकड़ी चीरने का काम कर रहे थे। इसी वजह से उनके पास पिछले करीब 37 साल से यहां काम करने वाले परिवार भी यहीं रह रहा था। आग से पहले इस परिवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया था।

आरा गोदाम में अचानक लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को भी कड़ी कसरत करनी पड़ी थी। हालांकि फायर कर्मियों की कार्यशैली पर बड़े सवाल उठाए गए थे। इसी वजह से रात को मौके पर मौजूद लोगों ने उनके खिलाफ रोष भी जताया था। आगजनी का जायजा लेने के बाद खुद मौके पर पहुंचे गृहमंत्री अनिल विज के आदेश पर फायर कर्मचारी हरकत में आए थे। इसके बाद दस गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। रात एक बजे तक आग को पूरी तरह बुझा दिया गया था। विज के मौके पर आने के बाद डीसी अशोक शर्मा व एसपी हामिद अख्तर समेत कई प्रशासिनक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। इसके अलावा पूर्व मंत्री निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा भी आग का जायजा लेने के लिए रात को ही मौके पर पहुंची थी।

Next Story