Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टेबनुमा अल्ट्रासाउंड मशीन से करते थे भ्रूण लिंग जांच, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीन आरोपितों को किया गिरफ्तार

डा. सहाय ने बताया कि विभाग की टीमें गठित की गई और बीआर चौक के पास हर्बल दवाओं के कार्यालय में छापा मारकर तीन युवकों को काबू किया।

टेबनुमा अल्ट्रासाउंड मशीन से करते थे भ्रूण लिंग जांच, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीन आरोपितों को किया गिरफ्तार
X

कुरुक्षेत्र : मौके पर जांच करते पीसीपीएनडीटी नोडल अधिकारी डा. आरके सहाय। 

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टेबनुमा अल्ट्रासाउंड मशीन के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। टीम कई दिनों से आरोपितों की तलाश में थी। विभाग ने तीनों आरोपितों को पुलिस के हवाले करके लिखित में शिकायत की है।

पीसीपीएनडीटी नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डा. आरके सहाय ने बताया कि जिला सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा को सूचना मिली थी कि कुछ युवक बीआर चौक के नजदीक गर्भ में भ्रूण लिंग जांच का काम करते हैं। सूचना मिली थी कि आरोपितों ने सुबह पांच बजे किसी को कार्यालय में भ्रूण लिंग जांच के लिए बुलाया है। डा. सहाय ने बताया कि विभाग की टीमें गठित की गई और बीआर चौक के पास हर्बल दवाओं के कार्यालय में छापा मारकर तीन युवकों को काबू किया।

जांच में आरोपितों के कब्जे से एक टेबनुमा अल्ट्रासाउंड मशीन और प्रोब मिला। टीम ने उत्तर प्रदेश स्थित सहारनपुर के गांव राजपुर अवनीश, सहारनपुर के रामपुर मनियारा स्थित आकाश और कैथल के गांव आहूं निवासी राजिंद्र को काबू किया है। आरोपित कार्यालय में बुलाकर गर्भ में भ्रूण लिंग जांच करते थे। स्वास्थ्य विभाग ने आरोपितों को कृष्णा गेट थाना पुलिस के हवाले करते हुए मामला दर्ज करने के लिए शिकायत सौंपी है।

Next Story