Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया मनिका बोलीं- जिंदगी में मिलने वाले अवसर कभी न ठुकराएं

मनिका शुक्रवार को वुमन वीक के समापन पर पांचवे दिन बाल भवन वाटिका में आयोजित किशोरी मेले में महिलाओं व लड़कियों का अपना संदेश दे रहीं थी।

फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया मनिका बोलीं- जिंदगी में मिलने वाले अवसर कभी न ठुकराएं
X

 विजेता प्रतिभागियों के साथ निका श्योकंद।

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया मनिका श्योकंद ने कहा कि जीवन में मिलने वाले अवसर को कभी ठुकराना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि बेटियां आसमान में चमकने वाला सितारा हैं, उनको आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करें। हरियाणा प्रदेश की बेटियां दुनिया में किसी भी देश व प्रदेश से कम नहीं है। यहां की बेटियों में बहुत प्रतिभा है।

मिस मनिका शुक्रवार को वुमन वीक के समापन पर पांचवे दिन बाल भवन वाटिका में आयोजित किशोरी मेले में महिलाओं व लड़कियों का अपना संदेश दे रहीं थी। इस दौरान उनकी माता ममता श्योकंद, मामा कर्नल एसएस गिल व मामी नीलू गिल भी मौजूद रहीं। मनिका ने कहा कि ताज मिलना किस्मत का खेल नहीं है। जीवन में कुछ हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत भी करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि कामयाबी पाने वाले किसी और दुनिया से नहीं आते हैं,वे भी हमारे बीच से ही होते हैं, जिस प्रकार से वे आपके बीच खड़ी हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में कामयाबी हासिल करने के लिए जूनून की जरूरत है।

बेटियों को सम्पति में बराबर का हक देना होगा

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि बेटियों को आगे लाने के लिए हमें बेटा और बेटी के फ र्क को समाप्त करना होगा और बेटियों को संपत्ति में बराबर का हक देना होगा। उन्होंने कहा कि जिस दिन से बेटियों को बराबर का हक देंगे, उस दिन बेटी बचाओ का नारा भी समाप्त हो जाएगा।

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं से हुई रूबरू

मिस इंडिया मनिका बाल भवन वाटिका जाने से पहले राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पहुंची और छात्राओं से रूबरू हुई। यहां पर उन्होंने छात्राओं से बात की और उनको आगे बढने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि छात्राओं के बीच आकर उनको भी अपने स्कूली जीवन के दिनों की याद ताजा हो गई।

Next Story