Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मामा के गांव पहुंचीं Femina Miss Grand India मनिका, विद्यार्थियों के साथ की मन की बात

गांव लोधर के महर्षि लोमश स्कूल में अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। हर किसी में मनिका के साथ सेल्फी और फोटो लेने की होड़ सी लगी नजर आई।

मामा के गांव पहुंचीं Femina Miss Grand India मनिका, विद्यार्थियों के साथ की मन की बात
X

उचाना पहुंची मनिका श्योकंद पर फूलों की वर्षा करते ग्रामीण।

हरिभूमि न्यूज. उचाना

फैमिना मिस ग्रैंड इंडिया-2020 बनने के बाद अपने मामा के गांव पहुंची मनिका श्योकंद का महिलाओं, ग्रामीणों के साथ-साथ विद्यार्थियों ने स्वागत किया। गांव लोधर के महर्षि लोमश स्कूल में अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सामान्य अस्पताल जींद के डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला के अलावा सामाजिक संगठनों, शिक्षाविद् लोगों ने हिस्सा लिया। यहां पहुंचने पर फूलों के साथ विद्यार्थियों ने स्वागत किया तो फैमिना मिस ग्रैंड इंडिया को देखने के लिए जोश दिखाई दिया। हर किसी में सेल्फी, फोटो लेने की होड़ सी लगी नजर आई।

विद्यार्थियों ने अपने मन के सवाल पूछे

विद्यार्थियों ने मनिका श्योकंद के साथ मन की बात की। मंच पर विद्यार्थियों ने अपने मन के सवाल पूछे जिनका जबाव सहजता से मनिका श्योकंद ने दिया। विद्यार्थियों द्वारा जीवन में सफलता, जीवन में आगे बढ़ने के बारे में सवाल पूछे गए। विद्यार्थियों ने पूछा कि डॉक्टर, आईएएस सहित अन्य को देखते है तो हमारे मन में आता है कि हम वो ही बने। इस पर मनिका श्योकंद ने कहा कि जो हमें बनना है वो खुद का सपना है लेकिन इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि जो सपना देखे वो पूरा हो। स्कूल चेयरमैन गजे सिंह गिल ने कहा कि आज का दिन बड़े गर्व का दिन है हमारी भांजी गांव में आज कुछ बनकर आई है। वो पहले भी गांव में आती रही है लेकिन आज जब वो गांव आई तो अलग सा उत्साह हर किसी में नजर आया। फैमिना मिस ग्रैंड इंडिया-2020 बन कर मनिक श्योकंद ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। भांजी मनिका श्योकंद पर हर किसी को गर्व है।

जीवन में आगे बढ़ने के लिए अच्छी शिक्षा, मेहनत की जरूरत : मनिका

राजीव गांधी महाविद्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फैमिना मिस ग्रैंड इंडिया मनिका श्योकंद ने कहा कि निर्धारित किए गए लक्ष्य के लिए हमें अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए अच्छी शिक्षा, मेहनत की जरूरत होती है। सभी बेटियां अगर अच्छी शिक्षा, मेहनत करेगी तो वह अपने मुकाम को हासिल करने में कभी पीछे नहीं रहेंगी। हरियाणा की मेरा पानी मेरी विरासत की ब्रांड अंबेसडर मनिका श्योकंद ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है मैंने अपने परिवार, शहर साथ-साथ हरियाणा का नाम रोशन किया है। मेरा पानी-मेरी विरासत पर सीएम मनोहर लाल के समक्ष प्रस्ताव रखा था उन्होंने मुझे मेरा पानी मेरी विरासत का ब्रांड अंबेसडर बनाया है। इस विषय को लेकर मैं उनसे बात करती रहूंगी जहां पर भी उन्हें मेरी आवश्यकता होगी मैं जरूर सहयोग करूंगी। पानी को लेकर किसानों के लिए कहा कि सरकार ने बहुत सारे तरीके पानी की बचत को लेकर बनाए हैं लोग अपनी तरफ से एक पहला कदम उठाएं। बहुत सारे तरीके हैं जिसमें कम पानी से बहुत ज्यादा पैदावार हो सकती है। उसकी तरफ किसानों का ध्यान होना चाहिए। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर बोलते हुए कहा कि बेटियों को अच्छी शिक्षा के साथ मेहनत की जरूरत होती है। जब तक आप पढ़ाई नहीं करोगे तब तक आप सफल नहीं हो सकते। लक्ष्य तक पहुंचने के लिए पढ़ाई जरूरी है बाकी अपने ऊपर विश्वास रखिए और आप जरूर सफल होंगे।

Next Story