Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानीपत में झोलाछाप महिला डॉक्टर गिरफ्तार, अवैध रूप से करती थी गर्भपात

पीएनडीटी इंचार्ज डॉ अमित कुमार ने बताया कि जिला न्यायिक लैब से उन्हें सूचना मिली थी कि तहसील कैंप में एक महिला अवैध रूप से गर्भपात करती है और उसके पास कोई डिग्री या डिप्लोमा नहीं है।

पानीपत में झोलाछाप महिला डॉक्टर गिरफ्तार, अवैध रूप से करती थी गर्भपात
X

डॉक्टर गिरफ्तार।

पानीपत। पानीपत स्वास्थ्य विभाग ने तहसील कैंप में अवैध तरीके से क्लीनिक चलाने वाली झोलाछाप महिला डॉक्टर को पकड़ा है। वहीं आरोपित महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया और स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर आरोपित पर केस दर्ज किया है। जबकि महिला के पास से बरामद दवाइयों को स्वास्थ्य विभाग ने केस की जांच के लिए इंपाउंड कर लिया है।

वहीं पीएनडीटी इंचार्ज डॉ अमित कुमार ने बताया कि जिला न्यायिक लैब से उन्हें सूचना मिली थी कि तहसील कैंप में एक महिला अवैध रूप से गर्भपात करती है और प्रेक्टिस कर रही है, उसके पास कोई डिग्री या डिप्लोमा नहीं है। डीसी धर्मेंद्र सिंह के निर्देशों पर सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने उनके नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम में डीसीओ विजय राजे और डॉ. सुखदीप कौर थी। जबकि आईटीआई प्रिंसीपल कृष्ण कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया। वहीं शुक्रवार को डॉक्टरों की टीम ने तहसील कैंप में चोपड़ा क्लीनिक पर पहुंची और जांच शुरू की। जांच में पूनम नामक महिला पत्नी बृजमोहन एक महिला को इंजेक्शन लगाते मिली। जांच टीम के निर्देश पर पुलिस ने पूनम को हिरासत में ले लिया, जबकि क्लीनिक से दवाइयां आदि भी बरामद की गई। जांच में कथित रूप से पता चला कि पूनम, महिलाओं को गर्भपात की नकली दवाइयां भी देती थी। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने पूनम के खिलाफ थाना सिटी में केस दर्ज करवाया और पुलिस ने आरोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया। महिला के क्लीनिक से बरामद दवाइयों को भी केस की जांच के लिए इंपाउंड किया गया है।



Next Story