Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest : आज से संसद भवन पर प्रदर्शन शुरू करेंगे किसान, सूची में शामिल लोग ही जाएंगे

मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने बताया कि प्रदर्शन शामिल आंदोलनकारियों की पूरी सूची मोर्चा के पास होगी। रोजाना इसी तरह 200 लोगों की सूची बनाई जाएगी और इससे इतर एक भी व्यक्ति इस प्रदर्शन में शामिल नहीं होगा।

Farmers Protest : आज से संसद भवन पर प्रदर्शन शुरू करेंगे किसान, सूची में शामिल लोग ही जाएंगे
X

किसान आंदोलन ( फाइल फोटो )

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत

कृषि कानून विरोधी आंदोलनकारी बृहस्पतिवार को संसद भवन पर प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए चार बसों से आंदोलनकारी और उसके नेता संसद भवन जाएंगे। मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने प्रदर्शन की तैयारी का मंच से जिक्र करते हुए कहा कि प्रदर्शन शामिल आंदोलनकारियों की पूरी सूची मोर्चा के पास होगी। रोजाना इसी तरह 200 लोगों की सूची बनाई जाएगी और इससे इतर एक भी व्यक्ति इस प्रदर्शन में शामिल नहीं होगा। उन्होंने सभी से अपील की कि जिनका नाम सूची में न हो वे कोई विवाद न करें और अनुशासन बनाए रखें।

राजेवाल ने कहा कि यदि संसद में कृषि कानूनों का विरोध नहीं किया तो भाजपा की ही तरह कांग्रेस का भी विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार से आंदोलनकारी संसद भवन के सामने बैठकर अपनी संसद चलाएंगे। अपने स्पीकर, डिप्टी स्पीकर चुनेंगे और अलग-अलग मुद्दे पर चर्चा करेंगे। यह कार्यक्रम संसद वत्र चलने तक रोजाना चलता रहेगा। रोजाना 200 लोगों की सूची बनेगी और वही इस प्रदर्शन में शामिल होंगे। प्रदर्शन में जाने वाले सभी चार बसों में एक-एक नेता होंगे। प्रदर्शन में शामिल होने वाले लोग अपने गले में मार्चा से जारी कार्ड लटका कर रखेंगे। उन्होंने सभी से अनुशासन में रहकर मोर्चा को आगे बढ़ाने की अपील की।



Next Story