Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर किसानों को मिलेंगे बैटरी चलित स्प्रे पंप

अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले किसान अनुदान पर बैटरी चलित सप्रे पंप लेने के इच्छुक है ऐसे किसानों से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर किसानों को मिलेंगे बैटरी चलित स्प्रे पंप
X

स्प्रे पंप (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज : जींद

सहायक कृषि अभियंता विजय कुमार ने बताया कि जिला में अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले किसान अनुदान पर बैटरी चलित सप्रे पंप लेने के इच्छुक है ऐसे किसानों से बैटरी चलित स्प्रे पंप के लिए पहले आओ- पहले पाओ के आधार पर ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

इच्छुक अनुसूचित जाति का किसान अपना आवेदन पत्र सहायक कृषि अभियंता कार्यालय में जमा करवा सकता है। वह जिला का स्थायी निवासी हो आवेदक के पास अुसूचित जाति का प्रमाण पत्र हो तथा चार वर्षों में उक्त कृषि यंत्र पर अनुदान नहीं लिया हो। सहायक कृषि अभियंता विजय कुमार ने बताया कि जुलाई 2020 में हरियाणा कृषि विभाग जिला जींद में अनुसूचित जाति के दस किसानों के लिए बैटरी चलित स्प्रे पंप पर अधिकतम अनुदान 2500 रुपये या बिल कीमत का पचास प्रतिशत जो भी कम हो के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए थे।

अबतक चार किसानों ने अपने खरीद बिल जमा करवाए हैं। शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अब पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर छह किसानों का चयन करके अनुसूचित जाति के किसानों को लाभ दिया जाएगा।

Next Story