Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसानों को 50 प्रतिशत अनुदान पर मिलेंगे बैटरी चलित स्प्रे पंप

बैटरी चलित स्प्रे पंप खरीदने के इच्छुक किसान अपने दस्तावेजों सहित सहायक कृषि अभियंता कार्यालय मे आवेदन कर सकते हैं।

किसानों को 50 प्रतिशत अनुदान पर मिलेंगे बैटरी चलित स्प्रे पंप
X

स्प्रे पंप (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जाति के किसानों को एसबी.89 स्कीम के तहत 50 प्रतिशत अनुदान पर बैटरी चलित स्प्रे पंप पहले आओ.पहले पाओ के आधार पर दिए जाएंगे। सहायक कृषि अभियन्ता नसीब धनखड़ ने ये जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा वर्ष 2020.21 में अनुसूचित जाति की स्कीम एसबी.89 के तहत भिवानी जिले मे बैटरी चलित स्प्रे पम्प पर अनुदान; कीमत का 50 प्रतिशत अथवा 2500 रुपये जो भी कम हो के लिए ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

लाभार्थियों का चयन पहले.आओ पहले पाओं के आधार पर किया जाएगा। इस स्कीम के लाभ वही किसान होंग, जिसके पास जिला भिवानी का स्थाई निवासी प्रामण.पत्र, अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र एवं इच्छुक आवेदक ने पिछले चार वर्षों में उक्त कृषि यन्त्र पर अनुदान नहीं लिया हो।

सहायक कृषि अभियन्ता धनखड़ ने बताया कि भिवानी जिले में अनुसूचित जाति के किसानों के लिए बैटरी चलित स्प्रे पम्प पर अनुदान के लिए 25 हजार रुपए की राशि अलाट की गई है। उन्होनें बताया कि अनुसूचित जाति के किसान स्कीम का लाभ प्राप्त करने के लिए सहायक कृषि अभियन्ता कार्यालय पुरानी कचेहरी, रेलवे रोड, भिवानी में पहले आओ.पहले पाओ के आधार पर आवेदन जमा करवा सकते हैं।

Next Story