Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धान की फसल बेचने के लिए अपना शेड्यूल स्वयं निर्धारित करें किसान, जानें कैसे

हरियाणा के किसानों की सुविधा के लिए मंडियों में अपनी धान की फसल को बेचने के लिए शेड्यूलिंग स्वयं करने की व्यवस्था ई-खरीफ सॉफ्टवेयर में की गई है।

धान की फसल बेचने के लिए अपना शेड्यूल स्वयं निर्धारित करें किसान, जानें कैसे
X

उपायुक्त महावीर कौशिक

हरिभूमि न्यूज. फतेहाबाद

खरीफ खरीद सीजन 2021-22 में धान की खरीद आगामी एक अक्टूबर 2021 से शुरू हो रही है। हरियाणा के किसानों की सुविधा के लिए मंडियों में अपनी धान की फसल को बेचने के लिए शेड्यूलिंग स्वयं करने की व्यवस्था ई-खरीफ सॉफ्टवेयर में की गई है।

उपायुक्त महावीर कौशिक ने जिला के किसानों से आग्रह किया है कि वे ई-खरीफ सॉफ्टवेयर के लिंक पर अपनी धान की फसल को बेचने के लिए अपना शेड्यूल स्वयं निर्धारित करें तथा अपने चुने गए शैड्यूल के अनुसार ही मंडियों में फसल लाएं। उपायुक्त महावीर कौशिक ने संंबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों में फसल खरीद के प्रबंध पुख्ता करें। अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों में उचित पेयजल, बिजली, स्वच्छता, बारदाने आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित करें। किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत न आएं, इसके लिए भी संबंधित विभाग के अधिकारी पुख्ता प्रबंध करें। उपायुक्त ने यह भी कहा कि किसानों की फसल को सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा।

Next Story