Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा के समारोह का किसानों ने किया विरोध, पुलिस ने हिरासत में लिया

समारोह में सांसद नायब सैनी ने बतौर अतिथि शिरकत करनी थी। सांसद नायब सैनी के पहुंचने की सूचना भारतीय किसान यूनियन को भी लग गई। दोपहर लगभग 12:00 बजे किसान एकजुट होकर धर्मशाला के समीप थीम पार्क पर पहुंच गए। थीम पार्क के सामने पुलिस ने बैरिकेड लगाकर किसानों को रोक दिया। किसानों ने बैरिकेड तोड़कर आगे जाने का प्रयास किया तो पुलिस ने किसानों को हिरासत में ले लिया और किसानों को बसों में भरकर पुलिस लाइन ले गई।

भाजपा के समारोह का किसानों ने किया विरोध, पुलिस ने हिरासत में लिया
X

 पुलिस ने किसानों को हिरासत में लिया

कुरुक्षेत्र : सैनी समाज भवन एवं धर्मशाला में भाजपा कार्यकर्ताओं (workers) द्वारा रविवार को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में सांसद नायब सैनी ने बतौर अतिथि शिरकत करनी थी। इसको लेकर पुलिस प्रशासन सुबह से ही धर्मशाला के आसपास मुस्तैद रहा पुलिस में धर्मशाला के बाहर सड़क पर दोनों तरफ से बैरिकेड लगाकर पूरी तैयारी कर रखी थी।

सांसद नायब सैनी के पहुंचने की सूचना भारतीय किसान यूनियन को भी लग गई। दोपहर लगभग 12:00 बजे किसान एकजुट होकर धर्मशाला के समीप थीम पार्क पर पहुंच गए। थीम पार्क के सामने पुलिस ने बैरिकेड लगाकर किसानों को रोक दिया। किसानों ने बैरिकेड तोड़कर आगे जाने का प्रयास किया तो पुलिस ने किसानों को हिरासत में ले लिया और किसानों को बसों में भरकर पुलिस लाइन ले गई।

बता दे कि कार्यक्रम में सांसद नायब सिंह सैनी के पहुंचने को लेकर पुलिस ने धर्मशाला के आस-पास मजबूत किलेबंदी कर दी थी। पुलिस ने धर्मशाला के सामने सेे निकल रही मुख्य सड़क पर वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दिया। सड़क के दोनों ओर बैरिकेड लगाने के साथ धर्मशाला के गेट के सामने वज्र वाहन भी तैनात कर दिया गया।

गौरतलब है कि छह अप्रैल को भी शाहाबाद में पहुंचे सांसद नायब सिंह सैनी का किसानों ने घेराव कर लिया था। इस घेराव में सांसद की गाड़ी का शीशा टूट गया था। इसमें कुछ किसानों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया था। इसको लेकर किसानों में भारी रोष है। दूसरी ओर किसानों ने भाजपा जजप नेताओं को भी पूरी तरह से बहिष्कार का ऐलान किया हुआ है।

Next Story