Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिलान्यास समारोह में किसानों ने किया विरोध, पिछले गेट से भागे सांसद धर्मबीर

खींचतान बढ़ती देख पुलिस ने किसान नेताओं की गिरफ्तारी के लिए बस मंगा ली। किसानों ने कहा कि जब तक तीनों काले कानून रद नहीं होते इन दोनों दलों के नेताओं का विरोध जारी रहेगा।

शिलान्यास समारोह में किसानों ने किया विरोध, पिछले गेट से भागे सांसद धर्मबीर
X

सांसद का विरोध करते किसान व खाप पदाधिकारी।

हरिभूमि न्यूज : चरखी दादरी

दादरी लघु सचिवालय परिसर में शिलान्यास समारोह में पहुंचे भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह को किसानों के गुस्से को देखते हुए पिछले गेट से निकलना पड़ा। हाथों में काले झंडे लेकर लघु सचिवालय की तरफ कूच कर रहे किसानों को उपपुलिस अधीक्षक राम सिंह बिश्नोई व पुलिस बल ने बड़ी मशक्कत के बाद कुछ दूरी पर रोका। इस दौरान किसान नेताओं और पुलिस के बीच कहासुनी हुई। मामले को भांपते हुए सांसद को पिछले गेट से निकाल दिया गया।

रविवार को भिवानी-महेंद्रगढ़ से भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह लघु सचिवालय में शिलान्यास समारोह में पहुंचे थे। सांसद के आगमन की खबर किसानों को लगी तो वे लघु सचिवालय के समीप एकत्रित हो गए। इसके बाद किसानों ने हाथों में काले झंडे लेकर सांसद का विरोध करने के लिए समारोह स्थल की तरफ कूच करना शुरू कर दिया। किसानों के विरोध को देखते हुए लघु सचिवालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। डीएसपी रामसिंह बिश्नोई व पुलिस कर्मचारियों ने किसानों को रोक लिसा। किसान नेता अपनी जिद पर अड़ गए और कहा कि लघु सचिवालय के बाहर खड़े होकर अपना विरोध जताएंगे। खींचतान बढ़ती देख पुलिस ने किसान नेताओं की गिरफ्तारी के लिए बस मंगा ली।

विरोध की खबर मिलने पर सांसद धर्मवीर सिंह लघु सचिवालय से निकले लेकिन जैसे ही दूर से किसानों के हाथों में काले झंडे देखे तो वे पिछले गेट से निकल गए। इससे पुलिस ने भी राहत की सांस ली। विरोध की अगुवाई कर रहे सर्वजातीय खाप फौगाट 19 के प्रधान बलवन्त नम्बरदार ने कहा कि इलाके की सभी खापों, किसान, सामाजिक, व्यापारी और कर्मचारी संगठनों ने भाजपा और जजपा नेताओं का बहिष्कार किया हुआ है। जब तक तीनों काले कानून रद नहीं होते इन दोनों दलों के नेताओं का विरोध जारी रहेगा।

Next Story