Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KMP पर किसानों ने 24 घंटे के अंदर दोबारा Toll फ्री करा दिया

बुधवार को काफी संख्या में किसान टोल प्लाजा पर पहुंच गए। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से काफी सुरक्षा कर्मी वहां तैनात थे। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। किसानों टोल फ्री करा दिए और वहीं पर धरना शुरू कर दिया।

KMP पर किसानों ने 24 घंटे के अंदर दोबारा Toll फ्री करा दिया
X

बहादुरगढ़ : बुधवार को केएमपी टोल पर पहुंचे किसान।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

भारी पुलिस बल (Police Force) के सहारे मंगलवार को चालू कराए गए केएमपी आसौदा टोल को किसानों ने 24 घंटे के भीतर ही दोबारा से फ्री कर दिया। टोल फ्री कराने के साथ ही किसानों (Farmers) ने धरना दे दिया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, तब तक आंदोलन चलता रहेगा। टोल भी फ्री ही रहेंगे।

दरअसल, गत 25 दिसंबर को आंदोलनकारी किसानों द्वारा टोल फ्री कराए गए थे। हालांकि बीच में कई बार टोल कंपनियों ने वाहन चालकों से शुल्क लेने के प्रयास किए, लेकिन आंदोलनकारी किसानों ने इन प्रयासों पर पानी फेर दिया। मंगलवार को प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल के दम पर केएमपी स्थित आसौदा टोल को चालू करा दिया गया था। वाहन चालकों से टोल टैक्स की वसूली चालू हो गई। जैसे ही किसानों को इसकी भनक लगी तो उनमें फिर से रोष पनप गया।

बुधवार को काफी संख्या में किसान टोल पर पहुंच गए। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से काफी सुरक्षा कर्मी वहां तैनात थे। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। किसानों टोल फ्री करा दिए और वहीं पर धरना शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद किसानों ने कहा कि वे अपने हकों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उस संघर्ष के विरुद्ध जाकर इस टोल को चालू करा दिया गया, जिसे अब फिर से फ्री करा दिया गया है। जब तक सरकार काले कानून रद्द नहीं करती, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

Next Story