Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानीपत में कल किसानों की महापंचायत, रूट किए गए डायवर्ट, जीटी रोड पर जाने से बचें

भाकियू नेता बिंटू मलिक ने बताया कि पानीपत में आयोजित होने जा रही महापंचायत को राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढ़नी समेत अन्य नेता संबोधित करेंगे, वहीं महापंचायत में 50 हजार से अधिक किसानों की आने की संभावना है।

पानीपत में कल किसानों की महापंचायत, रूट किए गए डायवर्ट, जीटी रोड पर जाने से बचें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

पानीपत। पानीपत में रविवार को किसानों की महापंचायत होगी। इसको लेकर जिला प्रशासन ने रूट डायवर्जन किया है। किसान महापंचायत का आयोजन जीटी रोड स्थित नई अनाज मंडी में किया जाएगा। पुलिस ने किसान नेताओं के साथ मीटिंग करके महापंचायत में पहुंचने के लिए रूट तय किए हैं। पुलिस के साथ किसानों के वॉलिंटियर्स भी ट्रैफिक व्यवस्था संभालेंगे। पानीपत के पुलिस अधीक्षक शशांक सावन ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पानीपत में 26 सितंबर को किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।

महापंचायत में सभी जगह से किसानों के पहुंचाने का अनुमान है। इसी दिन हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर भर्ती की लिखित परीक्षा भी आयोजित होगी। इस परीक्षा में कई जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे। वहीं परीक्षा का आयोजन सुबह नौ से साढे दस बजे व दोपहर बाद तीन से साढे चार बजे तक दो चरणों में होगा। जबकि परीक्षा की सुबह की पाली के समय ही अधिकतर किसान महापंचायत में पहुंचेंगे। महापंचायत और परीक्षा को देखते हुए रूट डायवर्ट किया गया है। ताकि शहर के यातायात को सामान्य बनाने के साथ अभ्यर्थियों का समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित किया जा सके। इसके लिए किसान मोर्चा से मीटिंग की गई है। जिसके बाद रूट तय किए गए हैं।

यातायात व्यवस्था में पुलिस के साथ किसान वॉलिंटियर्स भी सहयोग करेंगे। एसपी सावन ने बताया कि जींद व असंध की तरफ से आने वाले किसान असंध नाका से नहर बाईपास, एनएफएल नाका से होते हुए वाया सिवाह बाइपास से नई अनाज मंडी पहुंचेंगे। वहीं गोहाना और रोहतक की तरफ से आने वाले किसान डाहर बाइपास सिवाह से होते हुए महापंचायत स्थल पर पहुंचेंगे। करनाल और कुरूक्षेत्र की तरफ से आने वाले किसान जीटी रोड रोड टोल प्लाजा से फ्लाईओवर पुल का प्रयोग करते हुए बीबीएमबी कट से होते हुए पहुंचेंगे। उत्तर प्रदेश व सनौली की तरफ से आने वाले किसान छाजपुर, चौटाला रोड से होते हुए नई अनाज मंडी पहुंचेंगे। जबकि सोनीपत और दिल्ली की और से आने वाले किसान जीटी रोड से सीधा किसान महापंचायत स्थल पर पहुंचेंगे।

50 हजार किसानों के पहुंचने की संभावना

भाकियू नेता बिंटू मलिक ने बताया कि पानीपत में आयोजित होने जा रही महापंचायत को राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढूनी समेत अन्य नेता संबोधित करेंगे, वहीं महापंचायत में 50 हजार से अधिक किसानों की आने की संभावना है। महापंचायत का आयोजन बेहतर तरीके से हो इसके लिए सभी तैयारी कर ली गई है।

Next Story