Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसानों ने लगाया जाम तो टोल फ्री हुआ KMP, राकेश टिकैत पहुंचे तो पीछे हटा प्रशासन

किसानों ने 18 अप्रैल को दिए अल्टीमेटम के अनुसार केएमपी पर चक्का जाम कर दिया। कुछ ही देर में किसान नेता जोगेंद्र सिंह उग्राहा हजारों किसानों के साथ वहां पहुंच गए तो प्रशासन एक तरफ हट गया।

किसानों ने लगाया जाम तो टोल फ्री हुआ KMP, राकेश टिकैत पहुंचे तो पीछे हटा प्रशासन
X

केएमपी टोल पर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

वीरवार को दलाल खाप के नेतृत्व में संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े सैकड़ों किसान केएमपी पर स्थित आसौदा-मांडोठी टोल प्लाजा को फ्री करवाने पहुंच गए। किसानों ने 18 अप्रैल को दिए अल्टीमेटम के अनुसार केएमपी पर चक्का जाम कर दिया। कुछ ही देर में किसान नेता जोगेंद्र सिंह उग्राहा हजारों किसानों के साथ वहां पहुंच गए तो प्रशासन एक तरफ हट गया और टोल प्लाजा से वाहन बिना शुल्क चुकाए गुजरने लगे। हालांकि बाद में किसान नेता राकेश टिकैत भी वहां पहुंचे और किसानों का उत्साहवर्धन किया।

बता दें कि वीरवार सुबह जहां एक तरफ एसडीएम हितेंद्र शर्मा व डीएसपी राहुल देव के नेतृत्व में करीब 300 सुरक्षाकर्मी मुस्तैद खड़े थे। वहीं दोपहर 12 बजे करीब 300 किसान भी वहां पहुंच गए और टोल फ्री करने के अल्टीमेटम को याद दिलाया। लेकिन जब अधिकारी टोल फ्री करने से मना करने लगे तो किसानों ने केएमपी जाम कर दिया। इस तरह टोल वसूली ठप हो गई। कुछ ही देर में वरिष्ठ किसान नेता जोगेंद्र सिंह उग्राहा हजारों किसानों के साथ वहां पहुंच गए तो प्रशासन को कदम पीछे खींचने पड़े। टोल वसूली बंद होते ही किसानों ने जाम खोल दिया और टोल प्लाजा के साथ में ही धरना शुरू कर दिया। इसके कुछ देर बाद किसान नेता राकेश टिकैत भी वहां पहुंचे और किसानों से शांतिपूर्वक आंदोलन जारी रखने का आह्वान किया।


किसानों को रोकने के लिए मौजूद पुलिसबल।


Next Story