Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान आंदोलन : हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा करवाए फ्री

किसानों ने 25 से 27 तक टोल फ्री का आह्वान किया था। कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे किसानों का कहना है कि तीन दिन तक टोल फ्री ही रहेगा।

किसान आंदोलन :  हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा करवाए फ्री
X

घरौंडा टोल 

Haryana : तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करवाने की मांग को लेकर 30 दिनों से हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर जमे किसानों के समर्थन में हरियाणा के किसानों ने शुक्रवार सुबह से प्रदेश के अनेक टोल प्लाजा फ्री करवा दिए। किसानों ने 25 से 27 तक टोल फ्री का आह्वान किया था। किसानों ने कहना है जब तक सरकार मांगे नहीं मानती, तब तक आंदोलन जारी रखेंगे। बसताड़ा टोल पर किसानों के धरने पर भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने पहुंचकर किसानों का बढ़ाया हौसला।

जींद पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर खटकड़ गांव में स्थित टोल प्लाजा से कर्मी पीछे हटे गए हैं। अब सब वाहन फ्री जा रहे हैं। किसानों का कहना है कि तीन दिन टोल फ्री रहेगा। वहीं महम में मदीना टोल पर पहुंचे किसान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

कैथल के किसानों ने एनएच 65 पर थाना टोल पर टोल को फ्री करवाया है। एनएच 44 के घरौंडा टोल पर को भी किसानों ने फ्री करवा दिया है। सुबह से वाहन चालकों से टोल टैक्स लिया जा रहा था। यहां भी किसानों का ऐलान तीन दिनों तक टोल फ्री रहेगा।


किसान संगठनों के आह्वान पर सिरसा जिला के भावदीन व खुईयां मलकाना टोल प्लाजा को किसानों ने पर्ची मुक्त करा दिया हैै। एतियात के तौर पर दोनों टोल प्लाजा पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है । दोनों टोल प्लाजा पर वाहन बिना पर्ची के निशुल्क निकल रहे हैं। वहीं किसानों ने पानीपत जिले में जीटी रोड का टोल और रोहतक हाईवे का टोल भी फ्री करवा दिया है।

Next Story