Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest : किसानों ने टेटों में लगवाए पंखे, अब एसी लगवाने की तैयारी

आंदोलनकारी किसानों ने पानी ठंडा रखने के लिए फ्रिज भी मंगवाया, नहाने व अन्य कामकाज के लिए सबमर्सिबल और टाइम पास करने के लिए टीवी भी लगा लिए हैं।

Farmers Protest : किसानों ने टेटों में लगवाए पंखे, अब एसी लगवाने की तैयारी
X

पंडाल में मौजूद एलईडी व फर्राटा पंखा और किसानों के पंडाल में लगे पंखे।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। कड़कती ठंड झेल चुके आंदोलनकारी किसानों ने अब गर्मियों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पानी ठंडा करने के लिए फ्रिज की व्यवस्था कर ली है तो टैंट में पंखे लगवा दिए हैं। नहाने व अन्य कामकाज के लिए सबमर्सिबल भी लगा दिए हैं। किसानों का कहना है कि जब तक काले कानून रद्द नहीं हो जाते, तब तक वे वापस नहीं लौटेंगे। अभी तो पंखे लगवाए हैं, आगामी कुछ दिनों में एयर कंडिश्नर भी लगवाएंगे।

दरअसल, कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर दिल्ली कूच एलान के तहत किसानों ने गत 27 नवंबर को टीकरी बार्डर पर पड़ाव डाला था। तब से हजारों किसान टीकरी बार्डर से लेकर बाईपास तक ठहरे हुए हैं। इस दौरान किसानों ने कड़कती ठंड झेली। अब मौसम बदल रहा है। सुबह-शाम भले ही ठंड हो लेकिन दोपहर के वक्त तपिश महसूस होने लगी है। आंदोलन और लंबा हो सकता है। ऐसे में आगामी गर्मी के मौसम को देखते हुए आंदोलनकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। टैंटों में ठंडे पानी की व्यवस्था के लिए किसानों ने बड़े फ्रिज मंगवा लिए हैं। इसके साथ ही गर्मी से राहत पाने को पंखे भी लगवा लिए हैं। बड़े फराटे भी मंगवाए गए हैं। शुक्रवार को सेक्टर-9 बाईपास पर स्थित किसानों के टैंटों में ये तमाम सुविधाएं देखने को मिली। टाइमपास के लिए किसानों ने एलईडी भी लगवा रखी थी। इसके अलावा नहाने व अन्य कामकाज के लिए पानी की व्यवस्था करने के लिए सड़क किनारे सबमर्सिबल भी लगवा लिया।

Next Story