Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LIVE : किसानों ने किया केजीपी-केएमपी जाम, वाहनों की लगने लगी कतार

केएमपी के जाम को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है। केएमपी पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 कंपनी लगाई गई है। इस कंपनी में 6 डीएसपी व 17 इंस्पेक्टर के मार्गदर्शन में काम करेंगी। जाम के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ऩे वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। किसान संगठनों से कानून व्यवस्था हाथ में न लेने की अपील की जा रही है। इसके साथ ही लोगों को केएमपी की तरफ नहीं जाने की सलाह दी जा रही है।

LIVE : किसानों ने किया केजीपी-केएमपी जाम, वाहनों की लगने लगी कतार
X

Kisan Andolan : केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करवाने की मांग को लेकर आंदोलनरत किसान संगठनों ने शनिवार सुबह केएमपी पर 24 घंटे के जाम लगा दिया है जिस कारण सोनीपत जिले और बहादुरगढ़ में अनेक जगहों पर वाहनों की कतारें लग गई हैं।

हरियाणा पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है। केएमपी पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 कंपनी लगाई गई है। इस कंपनी में 6 डीएसपी व 17 इंस्पेक्टर के मार्गदर्शन में काम करेंगी। जाम के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। किसान संगठनों से कानून व्यवस्था हाथ में न लेने की अपील की जा रही है। इसके साथ ही लोगों को केएमपी की तरफ नहीं जाने की सलाह दी जा रही है।

किसान संगठन तीन कृषि कानूनों को वापस लेने सहित अन्य मांगों को लेकर धरने पर हैं। कुंडली बॉर्डर पर हजारों किसान डटे हुए हैं। बॉर्डर से वाहनों का आवागमन ठप है। किसानों ने शनिवार को सुबह आठ बजे से रविवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे केएमपी जाम रखने की चेतावनी दी हुई है। जिसके चलते प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। केएमपी पर छह डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की 20 कंपनी लगाई गई है। इसमें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 12 व पुलिस की 8 कंपनी तैनात रहेंगी। छह डीएसपी के साथ 17 इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही राई, कुंडली व खरखौदा थाना में सुरक्षा टीम बनाई गई है। पुलिस का कहना है कि कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं दिया जाएगा। व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की ड्यूटियां लगाई हुई हैं।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए लगाए 16 नाके

सोनीपत के पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने किसानों के केएमपी जाम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए 16 स्थानों पर पुलिस नाके लगाए हैं। इन सभी नाकों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे तथा हर गतिविधि तथा वाहनों पर नजर रखेंगे। पुलिस ने बहालगढ़ चौक, केएमपी, केजीपी, मुरथल, गन्नौर, पिपली, पिपली टोल प्लाजा, बारोटा चौक तथा शहर में कई मार्गों पर नाके लगाए हैं।

वाहन चालकों को केएमपी की तरफ ना जाने की सलाह

किसान आंदोलन को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के केएमपी 24 घंटे तक बंद करने की घोषणा के चलते पुलिस ने वाहन चालकों के लिए नई सलाह जारी की है। नेशनल हाईवे-44 पर जम्मू, हिमाचल, चंडीगढ़ व अंबाला की तरफ से भारी वाहन यूपी के नोएडा व गाजियाबाद जाने वाले वाहन चालकों को करनाल से शामली और पानीपत से सनौली होते हुए जाने को कहा गया गया है। इसी तरह नेशनल हाईवे-71ए के जरिए गोहाना, रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी से होते हुए दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब व चंडीगढ़ से आने वाले हल्के वाहन दिल्ली व गुरुग्राम जाने के लिए गन्नौर-खुबडू डबल नहर रोड व नेशनल हाईवे-44 का प्रयोग करते हुए बहालगढ़ से बागपत, खेकड़ा, लोनी बॉर्डर से होते हुए दिल्ली जा सकते हैं। सोनीपत से दिल्ली जाने वाले हल्के वाहन चालक लामपुर बार्डर, सफियाबाद, मनौली, दहिसरा से होते हुए जा सकते है।

Next Story