Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानीपत में किसानों ने फिर फ्री करवाया टोल

हजारों की संख्या में पहुंचे किसानों ने कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और दिल्ली कूच करने का ऐलान किया।

पानीपत में किसानों ने फिर फ्री करवाया टोल
X

पानीपत टाेल पर प्रदर्शन करते किसान।

प्रदर्शनकारी किसानों ने शुक्रवार को एक बार फिर पानीपत टोल प्लाजा फ्री करवा दिया है। हजारों की संख्या में पहुंचे किसानों ने कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और दिल्ली कूच करने का ऐलान किया। किसान टोल प्लाजा के कार्यालय में घुसे और वाहनों का आवागमन फ्री करवाया। किसानों में पहले से ज्यादा जोश दिख रहा है। वहीं पानीपत में एकाएक किसानों में बड़ी हलचल के बाद पुलिस बल भी सक्रिय हो गया है। पानीपत टोल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

राकेश टिकैत का रोते हुए का वीडियो किसान नेताओं ने योजनाबद्ध तरीके से पानीपत के ग्रामीण आंचल के किसानों में वायरल किया। इस वीडियो ने किसान आंदोलन में नई जान फूंक दी । बड़ी संख्या में किसान सिंघु बॉर्डर और गाजी पुर बॉर्डर के लिए रवाना होने शुरू हुए हैं।

बता दें कि वीरवार को पानीपत पुलिस ने जीटी रोड के टोल प्लाजा व रोहतक-पानीपत हाईवे के डाहर टोल प्लाजा पर आवागमन करने वाले वाहनों से टोल की वसूली शुरू करवा दी थी। जबकि डाहर टोल पर किसानों का धरना वीरवार को समाप्त हो गया, जबकि जीटी रोड के टोल प्लाजा पर किसानों के लिए लंगर सेवा बंद कर दी गई थी। लंगर चलाने वाले अपना सामान ले गए और एलएंडटी कंपनी ने यहां पर सफाई करवा दी थी। गौरतलब है कि मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि बिलों के विरोध में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के किसान आंदोलनरत थे। वहीं आंदोलन में भाग लेने वाले किसानों के लिए पानीपत के टोल प्लाजा पर लंगर सेवा शुरू की गई थी। वहीं किसानों के भारी दबाव के चलते 26 नवंबर को पानीपत के जीटी रोड पर किसानों के वाहनों के लिए टोल फ्री करते हुए दो लाइनों को खोल दिया गया था।

जबकि डाहर टोल पर भी किसानों के वाहनों को टोल फ्री कर दिया गया था। इधर, किसान संगठनों ने 25 दिसंबर से सभी वाहनों के लिए पानीपत जीटी रोड व डाहर टोल फ्री करवा दिए थे। दूसरी ओर, प्रदेश सरकार के आदेश पर वीरवार को डाहर व पानीपत टोल प्लाजाओं पर आवागमन करने वाले वाहनों से टोल की वसूली के लिए वीरवार की सुबह पुलिस बल पहुंच गया था। जीटी रोड टोल प्लाजा से किसानों की लंगर सेवा का टेंट आदि हटने तक पुलिस शांत रही, वहीं सामान के उठान के साथ ही पुलिस ने एलएंडटी से आवागमन करने वाले वाहनों से टोल की वसूली शुरू करवा दी थी। अब किसानों ने फिर से टोल प्लाजा फ्री करवा दिया है।


Next Story