Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धरनास्थल पर किसान की मौत, अस्पताल में चूहे कुतर गए शव

ग्रामीण व परिजन अस्पताल पहुंचे तो शव की बेकद्री पर खड़ा किया हंगामा, लापरवाही बरतने वाली कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

हीरा पाॅवर विकास सेरालाइज कंपनी में फिटरमैन और सिक्योरिटी गार्ड की मौत
X

 मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज : सोनीपत

कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर कुंडली धरना स्थल पर एक और बुजुर्ग किसान की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। परिजनों ने देर रात उनका शव नागरिक अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में फ्रीजर के अंदर रखवा दिया, जहां पर शव को चूहों ने कुतर दिया। सुबह ग्रामीण व परिजन अस्पताल में पहुंचे तो शव की बेकद्री का पता चला। जिस पर ग्रामीणों व परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया।

गांव बैंयापुर निवासी राजेंद्र सरोहा (70) चार दिन से कुंडली धरना स्थल पर मौजूद थे। बुधवार देर रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिस पर उन्हें सामान्य अस्पताल में ले जाया गया, जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। जिस पर परिजन उनके शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिए पोस्टमार्टम हाउस में फ्रीजर के अंदर रखकर चले गए। वीरवार सुबह जब परिजन अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि राजेंद्र के शव को आंख व पैर के पास से चूहों ने कुतर दिया है। जिससे खून बह रहा है। उन्होंने शव की बेकद्री को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने मामले में लापरवाही बरतने वाले कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जिस पर सीएमओ डा.जसवंत पूनिया व पीएमओ डा.जयभगवान मौके पर पहुंचे और जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। कुंडली धरना स्थल पर अब तक 19 किसानों की मौत हो चुकी है।

तीन सदस्यीय कमेटी बनाई, रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

पोस्टमार्टम हाउस में शव को चूहों द्वारा कुतरने व ग्रामीणों के हंगामे के बाद सीएमओ व पीएमओ मौके पर पहुंचे थे। मामले में पीएमओ डा.जयभगवान ने बताया कि मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। जिसमें डा.सुशील जैन, डा.संदीप लठवाल व डा. गिन्नी लांबा को शामिल किया गया। जिनकी रिपोर्ट पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं डा.संदीप लठवाल ने कहा पोस्टमार्टम हाउस में ड्यूटी देने वाले सभी कर्मियों के बयान दर्ज किए जाएंगे। जिसके आधार पर पता लग सकेगा कि किसकी लापरवाही थी।

Next Story