Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड बनेगा सबसे तेज रूट, फोर लेन फ्लाईओवर का उद‍्घाटन

लगभग 514 मीटर लंबाई और 21 मीटर चैड़ाई के इस फ्लाईओवर का निर्माण 21 महीनों में पूरा हुआ है। इस पर लगभग 11.5 करोड़ रूपये की लागत आई है।

फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड बनेगा सबसे तेज रूट, फोर लेन फ्लाईओवर का उद‍्घाटन
X

फ्लाईओवर का उद‍्घाटन करते दुष्यंत चौटाला।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उत्तरप्रदेश में जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा तथा जेवर एयरपोर्ट के बीच सबसे तेज रूट बनेगा और यह सड़क ट्रांसपोर्ट और ट्रेड का नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। शुक्रवार को दुष्यंत चौटाला गुरूग्राम गुरुग्राम में गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड पर गांव बंधवाड़ी के पास बनाए गए चार लेन फ्लाईओवर का उद्घाटन करने उपरांत पत्रकारों से रूबरू थे। इस नवनिर्मित फ्लाईओवर पर लगभग 11.5 करोड़ रूपये की लागत आई है। लगभग 514 मीटर लंबाई और 21 मीटर चैड़ाई के इस फ्लाईओवर का निर्माण 21 महीनों में पूरा हुआ है।

उपमुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के दौर के बावजूद दो वर्ष की निर्धारित अवधि से भी कम समय में फ्लाईओवर का निर्माण पूरा करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम और फरीदाबाद के बीच एक्सप्रेस-वे पर गांव बंधवाड़ी के पास यह एक हॉटस्पॉट तथा क्रिटिकल टर्न था जहां पर कई सड़क दुर्घटनाएं भी हुई।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने 21 महीनों में इस फ्लाईओवर को तैयार करके फरीदाबाद और गुरूग्राम के बीच मुख्य चौराहे को 'स्टॉप फ्री' बना दिया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस चौराहे के अलावा भी फरीदाबाद गुरूग्राम मार्ग पर दो अन्य चौराहे और हैं, जिनका सुधारीकरण एनएचएआई से बात करके करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और गुरूग्राम दोनों शहर प्रदेश के मुख्य बिजनेस तथा औद्योगिक सैंटर हैं। इनके बीच कैनेक्टिविटी बेहतर होनी ही चाहिए।

पिछले दिनों निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे पर एक स्लैब गिरने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एनएचएआई ने इसका संज्ञान लेते हुए 10 सदस्यीय कमेटी बनाई है जो लगभग 10 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी और कहीं अनियमितताएं रही होगी तो संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Next Story