Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपये, यहां आवेदन करते ही 30 दिन में मिलेगी राशि

आवश्यक दस्तावेज जमा करने के 30 दिनों के भीतर सभी आवेदन दावों का निपटारा किया जाएगा और आधार से जुड़े प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण प्रक्रियाओं के माध्यम से अनुग्रह सहायता वितरित की जाएगी।

कोरोना से जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपये, यहां आवेदन करते ही 30 दिन में मिलेगी राशि
X
कोरोना से मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ( Cm Manohar lal ) ने राज्य में कोविड-19 ( Covid -19 ) के कारण हुई मृत्यु ( Corona Death ) के मामलों में मृतक के निकटतम संबंधी को 50,000 रुपये प्रति केस के अनुसार अनुग्रह सहायता प्रदान करने के लिए अंत्योदय सरल पोर्टल पर ऑनलाइन सेवा की शुरुआत की है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अब आवेदक दो निर्दिष्ट दस्तावेजों अर्थात् मृत्यु प्रमाण पत्र की प्रति और कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट की प्रति के साथ अपना दावा आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

इस सेवा को परिवार पहचान पत्र के साथ एकीकृत करके विकसित किया गया है। आवश्यक दस्तावेज जमा करने के 30 दिनों के भीतर सभी आवेदन दावों का निपटारा किया जाएगा और आधार से जुड़े प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण प्रक्रियाओं के माध्यम से अनुग्रह सहायता वितरित की जाएगी। यह योजना हरियाणा सेवा का अधिकार अधिनियम, 2014 के दायरे में होगी। संबंधित जिले के उपायुक्त-सह-अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण विधिवत सत्यापन के बाद लाभार्थी को अनुग्रह राशि जारी करेंगे।

और पढ़ें
Next Story