Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फर्जी पासपोर्ट : दिल्ली, पंजाब और यूपी के लोगों के Passport में टोहाना का Address, 58 मामले आए सामने

पिछले वर्ष टोहाना पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट बनाने के मामले में एजेंट अनिल भाटिया के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया और कुछ पासपोर्ट बरामद किए थे। पुलिस ने एड्रेस वेरिफाई करने वाले पुलिस कर्मचारियों व मुंशी के खिलाफ भी कार्रवाई की थी।

फर्जी पासपोर्ट : दिल्ली, पंजाब और यूपी के लोगों के Passport में टोहाना का Address, 58 मामले आए सामने
X

हरिभूमि न्यूज/टोहाना ( फतेहाबाद )

टोहाना में दर्जनों फर्जी पासपोर्ट बनाने का मामला सामने आया है। पंजाब व अन्य प्रदेश के लोगों द्वारा बनवाए गए पासपोर्ट में टोहाना के फर्जी एड्रेस दिए गए। पिछले वर्ष पुलिस ने ऐसे 21 फर्जी पासपोर्ट धारकों के खिलाफ केस दर्ज किया था और जांच के बाद अब 58 और फर्जी पासपोर्ट धारकों के नाम सामने आए है। इसके बाद पुलिस ने सुरक्षा प्रभारी की शिकायत पर इन 58 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व पासपोर्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

डीएसपी बिरम सिंह ने बताया कि जांच में दर्जनों लोगों के एड्रेस फर्जी पाए गए हैं जिन्होंने टोहाना से अपने पासपोर्ट बनवाए थे। एसपी ने इस मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी है। गौरतलब है कि पिछले वर्ष टोहाना पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट बनाने के मामले में एजेंट अनिल भाटिया के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया और कुछ पासपोर्ट बरामद किए थे। इनमें पासपोर्ट धारकों का एड्रेस टोहाना का दिखाया गया था जबकि वे दिल्ली, पंजाब व यूपी के रहने वाले थे। इस मामले में पुलिस ने एड्रेस वेरिफाई करने वाले पुलिस कर्मचारियों व मुंशी के खिलाफ भी कार्रवाई की थी। पुलिस पूछताछ में अनिल ने अनेक लोगों के फर्जी एड्रेस दिखाकर पासपोर्ट बनाने की बात कही थी। इसके बाद पुलिस ने टोहाना से वेरिफाई हुए सभी पासपोर्ट की फिजिकल वेरिफिकेशन शुरू की और इसके बाद 58 और ऐसे मामले सामने आए हैं। डीएसपी ने बताया कि इन सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर एसआईटी को मामले की जांच सौंपी गई है।

Next Story