Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहले स्क्रैप दिला विश्वास जीता और फिर विश्वासघात कर लूटे 20 लाख रुपये, छह आरोपी गिरफ्तार

कैथल और जींद के स्क्रैप व्यापारियों से की गई थी लूट, आरोपितों से 11 लाख से ज्यादा की नकदी व अल्टो गाड़ी बरामद की गई है।

पहले स्क्रैप दिला विश्वास जीता और फिर विश्वासघात कर लूटे 20 लाख रुपये, छह आरोपी गिरफ्तार
X

सीआईए टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपित।

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी

शहर से सटे गांव कालूवास के पास बन रहे अंडरपास के निकट कैथल और जींद के स्क्रैप व्यापारियों से बदमाशों ने 20 लाख रुपए की नकदी और गाड़ी लूट ली। वारदात के बाद सीआईए रेवाड़ी की टीम ने इस मामले को ट्रेस करते हुए छह आरोपितों को काबू किया है। आरोपित की पहचान गांव बिरही कलां निवासी रविन्द्र उर्फ राजबीर, शेरपुर निवासी अक्षय, देवेश व मोतला कलां निवासी योगेश, दड़ौली निवासी निखिल व प्रवीन के रूप में हुई है। आरोपितों से 11 लाख से ज्यादा की नकदी व अल्टो गाड़ी बरामद कर ली गई है। कोर्ट में पेश कर आरोपितों को रिमांड पर लिया गया है।

जींद जिले के गांव शामदो निवासी अशोक अपने मामा कैथल के गांव नंदकरण माजरा निवासी सूरज के साथ मिलकर स्क्रैप का काम करता है। उनके साथ मिलकर कैथल का ही सुभाष भी स्क्रैप खरीदने का काम करता है। 9 फरवरी को इन तीनों के अलावा कैथल के ही पवन व बंटी पांचों लोग मिलकर एक अल्टो गाड़ी में सवार होकर कंडम गाडि़यों का स्क्रैप खरीदने के लिए रेवाड़ी पहुंचे थे। उन्हें राजबीर उर्फ रविन्द्र दलाल ने फोन कर बुलाया था, जिसे स्क्रैप व्यापारी सूरज पहले से जानता था। दलाल राजबीर ने इससे पहले भी उन्हें स्क्रैप में एक ट्रक दिलाया था। इसलिए ही राजबीर पर भरोसा कर वह रेवाड़ी पहुंचे थे। दलाल राजबीर ने पहले उन्हें भिवाड़ी में कुछ गाड़ी दिखाई और फिर धारूहेड़ा पहुंचा। इससे पहले धारूहेड़ा में ही राजबीर ने अपने साले के साथ मिलकर उन्हें लूटने की साजिश रच दी। स्क्रैप व्यापारी अपनी गाड़ी में 20 लाख की नकदी लेकर आए थे। राजबीर उनकी गाड़ी में बैठकर रेवाड़ी तक पहुंचा और फिर साजिश के तहत स्क्रैप में गाड़ी दिखाने की बात कहकर गांव कालूवास के पास पहुंचा रात के समय पहुंचा।

यहां पहले से एक बाइक पर लड़का खड़ा हुआ था जो रास्ता दिखाने के बहाने कालूवास से गोकलगढ़ जाने वाले रास्ते पर बन रहे अंडरपास के पास ले गया। यहां पहले से अन्य बदमाश खड़े हुए थे, जिन्होंने पांचों लोगों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया और उनकी अल्टो गाड़ी तथा उसमें रखी 20 लाख की नकदी लूट कर फरार हो गए थे। सूचना के बाद पुलिस ने लूट का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। एसपी ने मामले को ट्रेस करने के लिए सीआईए रेवाड़ी को कमान सौंपी थी। सीआईए ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए एक दिन बाद ही वारदात को अंजाम देने वाले छह आरोपितों को काबू कर गाड़ी और कुछ नकदी बरामद कर ली है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

Next Story