Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नारनौल : सैंपल देने वाला हर तीसरा मरीज पॉजिटिव, रिकार्ड तोड़ कोरोना केस

किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि शांति प्रिय महेंद्रगढ़ जिला में भी कोरोना कहर ढहाएगा। आंकड़ों को देखे तो स्वास्थ्य विभाग ने 2212 सैंपल भेजे। इनमें से 762 कोरोना केस सामने आए है।

नारनौल : सैंपल देने वाला हर तीसरा मरीज पॉजिटिव, रिकार्ड तोड़ कोरोना केस
X

 नारनौल : अंतिम संस्कार की तैयारी करते कर्मचारी। 

हरिभूमि न्यूज : नारनौल

लापरवाही का परिणाम अब तेज गति से सामने आने लगा है। किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि शांति प्रिय महेंद्रगढ़ जिला में भी कोरोना कहर ढहाएगा। आंकड़ों को देखे तो स्वास्थ्य विभाग ने 2212 सैंपल भेजे। इनमें से 762 कोरोना केस सामने आए है। मतलब साफ है कि सैंपल देने वाला हर तीसरे मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह 762 केस जिले में 326 जगह है। इसमें अकेले गांव कोरियावास में 146 केस, अटाली में 36, भोजावास में 14, महेंद्रगढ़ में 13, ताजपुर में 12, नांग सिरोही में 11 व सेहलंग गांव में 10 संक्रमितों की पहचान हुई है। यहीं नहीं, सरकारी बुलेटिन में सात मौत भी बताई गई है। इनमें गांव धनुंदा का 73 साल बुजुर्ग, 67 वर्षीय हाउसिंग बोर्ड में रहने वाली बुजुर्ग महिला, नारनौल शहर के शास्त्रीनगर में 39 साल का व्यक्ति, गांव खातोली अहीर में 82 साल का बुजुर्ग, बीरसिंह का बास वासी 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला और गांव नांगल सोडा वासी 43 व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा अटेली में निवर्तमान वार्ड पार्षद की भी कोरोना से मौत हो गई है।

सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि जिला में 762 नए कोरोना वायरस संक्रमित केस आए हैं। अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 11527 हो गई है। उन्होंने बताया कि 183 कोरोना संक्रमित मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक जिले में कुल 8297 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। आज कोरोना संक्रमण के कारण धनौंदा, हाउसिंग बोर्ड, शास्त्री नगर नारनौल, खातोली अहीर, बीरसिंहबास व नांगल सोडा के एक-एक व तीन मई को जेरपुर के एक कोरोना संक्रमित की मृत्यु हो गई। अब तक जिला में 54 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना के 3176 केस अभी भी एक्टिव हैं। जिले में चार मई तक 168373 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 95534 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 207711 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें से 5717 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है।

अटेली में 37 वर्षीय निवर्तमान वार्ड पार्षद की कोरोना से मौत

अटेली कस्बा निवासी निवर्तमान नगर पार्षद सुनीता की कोरोना से मौत हो गई। कस्बे में मंगलवार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया। करीब 37 वर्षीय कस्बे के नौ से वार्ड पार्षद थी। कस्बे में पिछले एक सप्ताह में अभी तक तीन महिलाओं समेत छह लोग कोरोना के संक्रमण से अपनी जान गांव चुके हैं। पार्षद अपने पीछे तीन लड़कियां तथा दत्तक पुत्र छोड़ गई हैं।

सीएचसी के अंतर्गत गांवों में कोरोना संक्रमित 62 मरीज मिले

नांगल चौधरी। नांगल चौधरी सीएचसी के अंतर्गत विभिन्न गांवों में कोरोना संक्रमित 62 मरीज मिले हैं। जिनमें शहबाजपुर गांव के नौ संक्रमित शामिल हैं। पीडि़तों को होम आइसोलेट करके इलाज प्रक्रिया शुरू कर दी है। सीएचसी के एसएमओ डा. अरुण कालरा ने बताया कि कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए सैंपलों की संख्या बढ़ा दी।

Next Story