Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हर श्रद्धालु को यहां 200 मिलीलीटर गंगाजल मिलेगा

शिव भक्तों की श्रद्धा को देखते हुए करनाल जिला प्रशासन द्वारा पंचायत भवन, करनाल के प्रांगण में गंगाजल का विशेष प्रबंध किया गया है।

हर श्रद्धालु को यहां 200 मिलीलीटर गंगाजल मिलेगा
X

कोरोना महामारी के कारण श्रद्धालु भले ही इस बार हरिद्वार नहीं जा सकते लेकिन उन्हें मायूस होने की जरूरत नहीं है क्योंकि शिव भक्तों की श्रद्धा को देखते हुए करनाल जिला प्रशासन द्वारा पंचायत भवन, करनाल के प्रांगण में गंगाजल का विशेष प्रबंध किया गया है। गंगाजल (Gangajal) वितरण में जिला बाल कल्याण परिषद्, करनाल व चाइल्ड लाइन 1098, बाल भवन, करनाल द्वारा जिला प्रशासन का विशेष सहयोग किया जा रहा है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हरिद्वार प्रशासन के सहयोग से जिला मुख्यालय पर ही गंगाजल का विशेष प्रबंध किया गया है। सभी श्रद्धालु 6 अगस्त तक हर रोज सुबह 9 से सायं 5 के बीच में पंचायत भवन से गंगाजल ले सकते हैं। हर एक श्रद्धालु को 200 मिलीलीटर गंगाजल दिया जाएगा। गंगाजल लेने से पहले श्रद्धालुओं को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर उन्हें अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखवा कर अपने हस्ताक्षर करने होंगे। यदि आवेदनकर्ता हस्ताक्षर करने में असमर्थ है तो उसे अपने अंगूठे का निशान लगाना होगा।

Next Story