Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिहोवा तीर्थ स्थल पर रोजाना होगी संध्या कालीन आरती

हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमिच ने कहा कि इसके लिए बोर्ड की तरफ से व्यवस्था करवा दी गई है। इस संध्या कालीन आरती से हजारों श्रद्धालु तीर्थ स्थल से जुडेंगे और पर्यटकों का रूझान भी सरस्वती तीर्थ स्थल की तरफ बढ़ेगा।

पिहोवा तीर्थ स्थल पर रोजाना होगी संध्या कालीन आरती
X

हवन में आहुति डालते हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमिच। 

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र

हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमिच ने कहा कि 5वें अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव और बसंत पंचमी के पावन अवसर से अब सरस्वती तीर्थ स्थल पर रोजाना संध्या कालीन आरती का आयोजन होगा। इसके लिए बोर्ड की तरफ से व्यवस्था करवा दी गई है। इस संध्या कालीन आरती से हजारों श्रद्धालु तीर्थ स्थल से जुडेंगे और पर्यटकों का रूझान भी सरस्वती तीर्थ स्थल की तरफ बढ़ेगा।

उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमिच मंगलवार को 5वें अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव के अंतिम दिन पिहोवा सरस्वती तीर्थ स्थल पर हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड व प्रशासन तथा समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से आयोजित 21 कुंडिया हवन यज्ञ कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमिच, हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह के पिता गुरचरण सिंह और माता दलजीत कौर, एसडीएम सोनू राम, अंडर ट्रेनिंग आईएएस वैशाली सिंह,महोत्सव के संयोजक एवं एसई अरविंद कौशिक, समाजसेवी विक्रम चक्रपाणी, सैनसन पेपर मिल प्राइवेट कम्पनी के एमडी प्रदीप सैनी, युवा भाजपा नेता अक्षय नंदा सहित समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने हवन यज्ञ में आहुति डाली और मंत्रोच्चारण के बीच महाआरती का गुणगान किया। इसके उपरांत उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमिच सहित सभी ने सरस्वती तीर्थ स्थल की परिक्रमा की और तीर्थ स्थल के प्रांगण में पौधा रोपण कार्यक्रम में भाग लिया है।

यहां पर हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह की तरफ से पिहोवा वासियों को बसंत पंचमी और महोत्सव के सफल आयोजन की शुभकामनाएं देते हुए समाजसेवी एवं खेल मंत्री के पिता गुरचरण सिंह ने कहा कि इस महोत्सव में आकर आनंद की प्राप्ति हुई है।

Next Story