Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक महीना बीत जाने के बाद भी आढ़तियों को नहीं मिले आढ़त के रुपये

लाडवा अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान बिमलेश गर्ग ने मंडी में जानकारी देते हुए बताया कि गेहूं का सीजन शुरू हुए तो अढ़ाई महीने व खत्म हुए एक महीना हो गया, लेकिन हरियाणा सरकार ने आढ़तियों की आढ़त का एक रुपया भी अभी तक नहीं दिया।

एक महीना बीत जाने के बाद भी आढ़तियों को नहीं मिले आढ़त के रुपये
X

लाडवा : मंडी में जानकारी देते मंडी प्रधान बिमलेश गर्ग।

हरिभूमि न्यूज : लाडवा

एक तरफ तो भाजपा सरकार मंडियां बंद न होने के बड़े-बड़े दावे कर रही है। यही नहीं भाजपा के नेता भी मंडियों में जाकर आढ़तियों से दावे करते नहीं थक रहे की मंडियां बंद नहीं होगी। वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा एक महीना बीत जाने के बाद भी आढ़तियों की आढ़त तक नहीं दी।


लाडवा अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान बिमलेश गर्ग ने मंडी में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गेहूं का सीजन शुरू हुए तो अढ़ाई महीने व खत्म हुए एक महीना हो गया, लेकिन हरियाणा सरकार ने आढ़तियों की आढ़त का एक रुपया भी अभी तक नहीं दिया। उन्होंने बताया कि इस सीजन में करीब साढ़े पचासी लाख मैट्रिक टन गेहूं हरियाणा की समस्त मंडियों में आवक हुई थी, जिसकी करीब 400 करोड़ रुपये आढ़त बनती है।


उन्होंने कहा कि आढ़तियों की इस आढ़त पर प्रदेश के करीब 35 हजार आढ़तियों व करीब 70 हजार मुनीमों के परिवारों का पालन-पौषण होता है। सरकार द्वारा आढ़तियों की आढ़त न देकर आढ़तियों व मुनीमों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी कर दी है, जबकि सरकार ने मार्च माह में आढ़तियों के साथ बैठक कर आढ़तियों को आश्वासन दिया था की आढ़तियों की आढ़त किसानों की तरह सीधे उनके खातों में उसी समय आ जाएगी जब किसानों की आएगी।

Next Story