Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sonipat : नड्डा के आश्वासन के बाद भी दिव्यांगों ने खत्म नहीं किया बेमियादी धरना

दिव्यांग मांग कर रहे हैं कि उन्हें डीसी रेट पर पेंशन दी जाए, कोरोना काल के लिए हर महीने 1000 रुपए अलग से दिए जाएं, बेरोजगार दिव्यांगों के बीपीएल कार्ड बनाए जाएं, 40 प्रतिशत दिव्यांगता पर ही निश्चित सब सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं तथा उनके सार्वभौमिक यूनिक आईडी कार्ड को यात्रा सहित सभी प्रयोजनों के लिए सर्वमान्य किया जाए।

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए दिव्यांग।
X
अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए दिव्यांग।

हरिभूमि न्यूज . गोहाना

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दिव्यांगों (Handicapped) को उनकी मांगें जल्दी पूरी करवाने का आश्वासन दिया। उसके बावजूद दिव्यांगों का न्यायिक परिसर में अनिश्चितकालीन धरना बदस्तूर जारी है। साप्ताहिक अवकाश में भी धरने का कोई विराम नहीं दिया जा रहा है। भारतीय दिव्यांग एवं अशक्तजन कल्याण समिति के प्रदेशाध्यक्ष गुलाब सिंह ढाका और दिव्यांग कल्याण एकता सोसायटी के जिला महासचिव विजय खोखर के संयुक्त नेतृत्व में न्यायिक परिसर में 26 दिन से लगातार धरना दिया जा रहा है।

दिव्यांग मांग कर रहे हैं कि उन्हें डीसी रेट पर पैंशन दी जाए, कोरोना काल के लिए हर महीने 1000 रुपए अलग से दिए जाएं, बेरोजगार दिव्यांगों के बी.पी.एल. कार्ड बनाए जाएं, 40 प्रतिशत दिव्यांगता पर ही निश्चित सब सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं तथा उनके सार्वभौमिक यूनिक आईडी कार्ड को यात्रा सहित सभी प्रयोजनों के लिए सर्वमान्य किया जाए।

शनिवार की शाम को जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बहालगढ़ में आए, तब दिव्यांगों के प्रतिनिधिमंडल को सोनीपत भाजपा के जिलाध्यक्ष और राई के विधायक मोहन लाल बड़ौली ने मिलवाया था। नड्डा ने आश्वासन दिया था कि केन्द्र और राज्य सरकारों से अनुरोध कर वह दिव्यांगों की मांगों को जल्दी पूरा कर देंगे। लेकिन रविवार को अनिश्चितकालीन धरने का पहले की तरह से जारी रखा गया। धरने का नेतृत्व कर रहे गुलाब सिंह ढ़ाका और विजय खोखर ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाएंगी, तब उनका बेमियादी धरना जारी रहेगा। इस अवसर पर बलबीर सिंह, प्रदीप, ऋषि प्रकाश, सुरेन्द्र दूहन, भीम सिंह, अनिल कुमार आदि भी उपस्थित रहे।

Next Story