Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में पीएचडी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 28 दिसंबर को

प्रवेश परीक्षा के पश्चात तीन जनवरी को साक्षात्कार के लिए चयनित आवेदकों की सूची जारी की जाएगी। इस सूची के आधार पर पांच जनवरी को साक्षात्कार होगा और फिर छह जनवरी से पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए चयनित विद्यार्थियों के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी।

Haryana Central University
X

हरियाणा केन्द्रीय विश्वविद्यालय 

हरिभूमि न्यूज : महेंद्रगढ़

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University of Haryana) में विभिन्न विभागों के अंतर्गत उपलब्ध पीएचडी पाठ्यक्रमों (PhD courses) में दाखिले के लिए 28 दिसंबर को प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा। विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (Entrance examinations) के पश्चात पांच जनवरी को साक्षात्कार आयोजित करेगा, जिसके पश्चात चयनित आवेदकों को पीएचडी दाखिले का अवसर प्रदान किया जाएगा। विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने पीएचडी में दाखिले के इच्छुक आवेदकों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य के निर्माण में विश्वविद्यालय हर संभव सहयोग प्रदान करने का भरोसा दिलाया।

विश्वविद्यालय की कुलसचिव प्रो.सारिका शर्मा के अनुसार पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा यूजीसी नेट-जेआरएफ की योग्यता प्राप्त आवेदकों को प्रवेश परीक्षा से छूट दी गई है। शेष आवेदनकत्ताअरं को आगामी 28 दिसंबर को आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर दाखिले के लिए आयोजित साक्षात्कार में शामिल होने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

प्रवेश परीक्षा के पश्चात तीन जनवरी को साक्षात्कार के लिए चयनित आवेदकों की सूची जारी की जाएगी। इस सूची के आधार पर पांच जनवरी को साक्षात्कार होगा और फिर छह जनवरी से पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए चयनित विद्यार्थियों के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी। दाखिला कार्यक्रम और दाखिला से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इच्छुक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लॉगइन किया जा सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story