Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपभोक्ता के घर आया इतने लाख का बिजली बिल, देखकर उड़े होश

गांव रिढ़ाऊ निवासी महावीर खटक ने बताया कि उसने आपत्ति उठाते हुए उसे ठीक करने की बात की तो बिजली कर्मचारी मीटर ही उखाड़ ले गए। जिससे उसका परिवार अंधेरे में बैठा है।

उपभोक्ता के घर आया इतने लाख का बिजली बिल, देखकर उड़े होश
X

बिजली का भारी भरकम बिल दिखाते महावीर खटक।

हरिभूमि न्यूज. खरखौदा

विद्युत निगम के मनमाने रवैए से आहत खरखौदा ब्लॉक समिति सदस्य महावीर खटक का परिवार कई दिन से अंधेरे में है। गांव रिढ़ाऊ निवासी महावीर खटक अपनी परेशानी बयां करते हुए बताते हैं कि उसके घर उसकी मां लक्ष्मी देवी के नाम पर बिजली का मीटर लगा हुआ था, जो अब इस दुनिया में नहीं है। उक्त मीटर नम्बर के बिल का भुगतान वह नियमित रूप से करते रहे हैं। पिछले दिनों बिजली विभाग ने अचानक उन्हें तीन 3 लाख 33 हजार 77 रुपये का बिल भेज दिया।

उसने आपत्ति उठाते हुए उसे ठीक करने की बात की तो बिजली कर्मचारी मीटर ही उखाड़ ले गए। जिससे उसका परिवार बिजली आपूर्ति से वंचित हो गया है। बढ़ती गर्मी ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है। पीडि़त महावीर खटक ने स्पष्ट किया कि उसके घर पर न तो आटा चक्की लगी है और न ही चारा काटने की मशीन और तो और उसके घर पर न एसी है और न ही फ्रिज व कूलर इसके बावजूद लाखों का बिल आना उनकी समझ से परे है। बिजली के अप्रत्याशित बिल को ठीक कराने के लिए के लिए उसने फरमाना स्थित बिजली घर के कई चक्कर काटे। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने समस्या दूर करने की वजह उनका बिजली का कनेक्शन काट दिया और उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया। मरता क्या न करता की तर्ज पर पीडि़त अब उपभोक्ता अदालत का द्वार खटखटाने जा रहा है।

Next Story