Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षा मंत्री कंवरपाल बोले- किसानों से टकराव टालने के लिए राजनीतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा

एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद में चंडीगढ़ पहुंचे शिक्षा मंत्री ने हरियाणा सचिवालय स्थित अपने आफिस में मीडिया के सवालों के जवाब दिए।

Education Minister Kanwarpal
X

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल

चंडीगढ़ : हरियाणा के शिक्षा मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कंवरपाल सिंह का कहना है कि राज्य की सरकार किसानों से किसी भी तरह का कोई टकराव नहीं चाहती, इसीलिए आने वाले वक्त में कोई भी सियासी कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। उन्होंने एक दिन पहले मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वे हमारे परिवार के मुखिया हैं, उनके साथ में कईं विषयों पर लंबी चर्चा की गई है।एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद में चंडीगढ़ पहुंचे शिक्षा मंत्री ने हरियाणा सचिवालय स्थित अपने आफिस में मीडिया के सवालों के जवाब दिए।

उन्होंने इस दौरान कहा कि किसान आंदोलन व कृषि बिलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है, अब इसके बाद में सभी को इसका पालन करना चाहिए। कंवरपाल सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री प्रदेश में उठाए जा रहे कदमों को लेकर संतुष्ट थे, अब हम भी किसानों से अपील करेंगे कि किसान अपने आंदोलन को स्थगित करें। उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्री के साथ में मिलना एक रूटीन मुलाकात है, अपने कार्यकर्ताओं, विधायकों के साथ में जाकर मिलना कोई डिप्लोमेसी नहीं है। प्रदेश के अंदर किसान आंदोलन, आगे की रणनीति, कैमला करनाल की घटना को लेकर भी बातचीत हुई है क्योंकि सरकार ने बेहद ही सूझबूझ के साथ में काम किया है लेकिन कैमला में हुए घटनाक्रम, तोड़फोड़ के बाद में समाज में गलत संदेश गया है, सरकार इस पूरे मामले में इस तरह का टकराव नहीं चाहती, आने वाले वक्त में भी हम सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जब तक इसका हल नहीं निकल जाता, तब तक किसान पंचायत जैसे कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। सरकार किसी भी तरह का कोई टकराव नहीं चाहते सरकार के दरवाजे हमेशा ही किसानों के लिए खुले हुए हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल की ओर से केंद्रीय गृहमंत्री के साथ में मीटिंग के लिए समय लिया गया था। इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इस दौरान सभी से राज्य के अंदर के वर्तमान माहौल पर चर्चा की गई।

लोकतंत्र में संवाद ही सबसे बड़ा मंत्र

प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता औऱ मंत्री कंवरपाल सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में सबसे बड़ा मंत्र संवाद है। संवाद को हमारी सरकार जारी रखना चाहती है, इस आंदोलन में जनता नहीं बल्कि चंद लोग सियासी खेल कर रहे हैं। देश की अधिकांश जनता हमारे साथ में हैं।

Next Story