Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राई खेल विश्वविद्यालय के सपने पर ग्रहण

मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Cm Manohar Lal ) ने कहा कि केंद्र द्वारा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी राई के संदर्भ में दर्ज की आपत्ति को ठीक करके इसे फिर से केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

राई खेल विश्वविद्यालय के सपने पर ग्रहण
X

हरियाणा विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल संबोधित करते हुए। फाइल फोटो

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Cm Manohar Lal) ने कहा कि केंद्र द्वारा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी राई के संदर्भ में दर्ज की आपत्ति को ठीक करके इसे फिर से केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। कुल मिलाकर केंद्र की आपत्ति के बाद में पुराने विधेयक में संशोधन कर दोबारा से विधेयक पारित कर केंद्र को भेजना होगा।

हरियाणा विधानसभा में उक्त पूरा मामला कांग्रेस की ओर से विधायक बीबी बतरा की ओर से उठाया गया था। बतरा ने सरकार से वहां रखे गुए स्टाफ और उन पर खर्च किए गए पैसे का हिसाब मांग लिया था। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि राई स्पोर्ट्स स्कूल को अपग्रेड स्करने के लिए एक्ट पारित किया था। विश्व विख्यात क्रिकेटर कपिल देव को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का चांसलर नियुक्त किया गया था। चूंकि एलआर से परामर्श उपरांत ही विधेयक पारित कर केंद्र को भेजा गया था।

अब वहाँ इसे लेकर आपत्ति जताई गई है, इसलिए इसे फिर से पारित करके भारत सरकार को भेज जाएगा ताकि प्रदेश में खिलाडिय़ों को सर्वश्रेष्ठ खेल सुविधाएं उपलब्ध करा उनके खेल कौशल को बेहतर प्लेटफार्म दिया जा सके।

बता देे कि तत्कालीन खेल मंत्री अनिल विज ने 2019 में घोषणा की थी कि इस प्रस्तावित खेल विश्वविद्यालय के पहले कुलाधिपति (चांसलर) कपिल देव होंगे वहीं राई में खेल विश्वविद्यालय पर एक विधेयक पारित किया था।

Next Story