Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र, किया यह निवेदन

उपमुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के चलते ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर, टॉकीलिजम्ब आदि जरूरी दवाइयों की बाजार में भारी कमी हो गई है।

दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र, किया यह निवेदन
X

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।

कोरोना महामारी में ऑक्सीजन, जरूरी दवाइयों तथा आवश्यक वस्तुओं की पूरी उपलब्धता के लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। उन्होंने केंद्र सरकार को देश व प्रदेश में ऑक्सीजन, जरूरी दवाइयों तथा आवश्यक वस्तुओं के संकट के बारे में बताते हुए इन आवश्यक वस्तुओं को जल्द से जल्द छह महीने के लिए आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत आवश्यक वस्तुओं की सूची में डालने की मांग की हैं।

उपमुख्यमंत्री ने पत्र के जरिये केंद्रीय मंत्री को ध्यान दिलाया कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के चलते ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर, टॉकीलिजम्ब (Tocilizumab) आदि जरूरी दवाइयों की बाजार में भारी कमी हो गई है। उन्होंने बताया कि आम आदमी तक यह जरूरी वस्तुएं उन्हें जायज दाम पर उपलब्ध नहीं हो रही है और इससे लोगों के स्वास्थ्य व जीवन पर भारी संकट पैदा हो गया है। ऐसे हालात में इन सभी आवश्यक वस्तुओं, जीवन बचाने वाली दवाइयों की मांग काफी बढ़ रही है और इन वस्तुओं की खुले बाजार में भारी कमी है।

दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि इन सभी आवश्यक वस्तुओं को कम से कम छह महीने के लिए आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत आवश्यक वस्तुओं की सूची डाला जाए ताकि इन जरूरी वस्तुओं के उत्पादन व उपलब्धता पर निगरानी रखकर उन्हें उचित दाम पर जनता तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस दिशा में केंद्र सरकार द्वारा जल्द से जल्द अहम कदम उठाया जाए


Next Story