Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cdlu में चौधरी देवीलाल की विशाल प्रतिमा का दुष्यंत ने किया अनावरण, जानें क्याें खास है यह प्रतिमा

उपमुख्यमंत्री ने प्रतिमा के अनावरण उपरांत लोक निर्माण विभाग संबंधी सडक़ सुदृढ कार्य की 4867.36 लाख रुपये राशि की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

Cdlu में चौधरी देवीलाल की विशाल प्रतिमा का दुष्यंत ने किया अनावरण, जानें क्याें खास है यह प्रतिमा
X

देवी लाल विश्वविद्यालय में चौधरी देवी लाल की प्रतिमा का अनावरण करते दुुष्यंत चौटाला।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र का समान रूप से विकास करने पर जोर दे रही है। सिरसा शहर के आधा हिस्सा को अमरूत योजना व शेष शहर का इंडिपेंडेंटली स्टेट फंडिड प्रोग्राम से विकास करवाया जाएगा। डिप्टी सीएम चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा में पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल की 18 फीट की विशाल प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पत्रकारों से बात रहे थे। इस प्रतिमा में 300 टन मैटल का प्रयोग हुआ है तथा प्रतिमा को दो कारीगरों ने डेढ़ माह में तैयार कर अपनी कला को दर्शाया है। दुष्यंत चौटाला ने प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस दौरान पुरातत्व विभाग के राज्य मंत्री अनूप धानक भी उपस्थित थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल अपने आप में एक संस्थान थे, जिनका पूरा राजनीतिक जीवन लोगों की भलाई के लिए समर्पित रहा। चौधरी देवीलाल की यह प्रतिमा आने वाली पीढिय़ों के लिए प्रेरणा स्त्रोत का काम करेगी। उपमुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज योग को पूरे विश्व में त्यौहार के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योग भारत की प्राचीन पद्धति है और योग को पूरे विश्व ने अपनाया है और इसका महत्व भी समझा है। उन्होंने कहा कि अगले एक वर्ष में जलभराव की समस्या से सिरसा शहर को निजात मिलगी। उन्होंने कहा कि इन कार्यों के लिए 28 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने प्रतिमा के अनावरण उपरांत लोक निर्माण विभाग संबंधी सडक़ सुदृढ कार्य की 4867.36 लाख रुपये राशि की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इन सडक़ों के सुदृढीकरण कार्य प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना से किए जाएंगे।

Next Story