Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुष्यंत चौटाला बोले- किसानों के साथ दोबारा की जाए चर्चा, पीएम से करूंगा आग्रह

हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई मुलाकात के बारे में दुष्यंत ने कहा कि केवल मंत्रिमंडल विस्तार का ही विषय नहीं होता बल्कि बहुत से और भी विषय हैं।

दुष्यंत चौटाला बोले- किसानों के साथ दोबारा की जाए चर्चा, पीएम से करूंगा आग्रह
X

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ( Dushyant Chautala) गुरुग्राम के सेक्टर 51 स्थित आर्टेमिस अस्पताल में जीवन सारथी अभियान के तहत अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कार्डियक एंबुलेंस को फ्लैग ऑफ करने पहुंचे। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस एंबुलेंस से गुरुग्राम जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में दूर-दराज में रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं त्वरित गति से मुहैया करवाना संभव हो सकेगा। चौटाला ने आगे कहा कि यह पहला कदम इस भरोसे के साथ आगे बढ़ाया गया है कि एक वर्ष के अंदर-अंदर गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) हमारे तमाम बड़े अस्पतालों तथा कॉर्पोरेट कंपनियों के सहयोग से एंबुलेंस का एक ऐसा नेटवर्क बनाए जिससे गुरुग्राम के प्रत्येक कोने में 5 से 10 मिनट के अंदर मेडिकल फैसिलिटी व मेडिकल केयर की सुविधा पहुंच सके।

प्रदेश में रात्रि कफ्र्यू के विषय में पत्रकारों के सवालों के जवाब में दुष्यंत ने कहा कि यह लॉकडाउन नहीं है, इसमें आर्थिक गतिविधि को रोकने का काम नहीं किया जाएगा । सिर्फ नागरिक रात 10:00 बजे अपने कार्य बंद करके रात्रि 10:30 बजे तक अपने घर पहुंच जाएं। इससे शाम के समय लोगों की मूवमेंट से जो कोरोना संक्रमण की चेन बनती, उसमें कट डाउन होगा। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( Jp Nadda) से हुई मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि केवल मंत्रिमंडल विस्तार का ही विषय नहीं होता बल्कि बहुत से और भी विषय हैं जिन पर उनके साथ चर्चा हुई।

उदाहरण के तौर पर धरना दे रहे किसानों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उस विषय पर चर्चा हुई। डिप्टी सीएम ने कहा उनकी बैठक जल्द हो, इसके लिए मैं प्रधानमंत्री से भी आग्रह करूँगा कि किसी वरिष्ठ मंत्री को इस टीम में शामिल करके आंदोलनरत किसान नेताओं से चर्चा जारी रखी जाए। साथ ही उन्होंने आंदोलनरत नेताओं से भी आग्रह किया है कि वे भी चर्चा जारी रखें क्योंकि बिना चर्चा के समाधान नहीं हो सकता।

Next Story