Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ठसका की गोशाला में बनेंगी औषधियां

मकर संक्रांति पर गोशाला में बृहस्पतिवार को आयोजित उत्सव में यह घोषणा गोशाला के अध्यक्ष सुमेर जैन ने की। कार्यक्रम के मुख्यातिथि उद्योगपति बलजीत दांगी रहे।

ठसका की गोशाला में बनेंगी औषधियां
X

हरिभूमि न्यूज. गोहाना। ठसका गांव की श्रीनंद लाला गोधाम गोशाला को स्वावलम्बी बनाया जाएगा। गोशाला चंदे पर आश्रित न रहे, इसके लिए गौशाला में गो मूत्र से औषधियां और गोबर से कंडे-अगरबत्ती बनाने की व्यवस्था की जाएगी। बीमार पशुओं के इलाज के लिए अस्पताल बनेगा।

मकर संक्रांति पर गोशाला में बृहस्पतिवार को आयोजित उत्सव में यह घोषणा गोशाला के अध्यक्ष सुमेर जैन ने की। कार्यक्रम के मुख्यातिथि उद्योगपति बलजीत दांगी रहे। उन्होंने गोशाला के लिए डेढ़ लाख रुपए दानस्वरूप देने का ऐलान किया।

स्पेशल गैस्ट एसडीएम आशीष वशिष्ठद्द रहे। उन्हें सम्मान के तौर पर जो गर्म शाल और मिठाई का डिब्बा भेंट किए गए, उन दोनों को उन्होंने लौटते समय गौशाला के गेट पर बैठे एक कर्मचारी को भेंट कर दिया। अध्यक्ष सुमेर जैन ने कहा कि श्रीनंदलाला गोधाम गोशाला आर्थिक रूप से इतनी आत्मनिर्भर बनना चाहती है कि उसे चंदे पर निर्भर ही न रहना पड़े। इस के लिए गोशाला में पशु अस्पताल स्थापित किया जाएगा जिसमें नजदीकी गोशालाओं के बीमार पशुओं का इलाज किया जाएगा।

इसी के साथ बायोगैस प्लांट लगाया जाएगा। गोमूत्र से दवाइयां तो गोबर से कंडे-अगरबत्ती-धूप आदि तैयार किए जाएंगे। इस अवसर पर सुनील मेहता, राम निवास गोयल, राम कुमार मित्तल, विकास जैन, नरेश गुप्ता, नरेश बंसल, डा. राकेश रोहिल्ला, प्रवीण कश्यप, एसएन गुप्ता, जगवीर जैन, डा. संदीप सेतिया, विनोद जैन, नरेन्द्र गहलावत, श्याम लाल वशिष्ठद्द, सुनील गर्ग, ब्रज मोहन सिंगला, शिव कुमार जैन, मनीष गोयल, प्रमोद गुप्ता आदि समर्पित गौसेवक भी पहुंचे।



Next Story