Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sirsa : दोहरे हत्याकांड का 48 घंटे में पर्दाफाश, बेटी ने जमीन के लिए मां काे मरवा डाला

मृतका संतरा देवी के नाम 24 बीघा जमीन नाम थी। इस बात की भनक जब मृतका की बेटी सुमित और दोते सोनू को लगी तो उन्होंने दोनों को ठिकाने लगाने की योजना बनाई और योजनानुसार आरोपितों ने शराब पीकर रात के समय तेजधार हथियारों से जालधंर व सतंरो की सोते समय हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए थे।

Sirsa : दोहरे हत्याकांड का 48 घंटे में पर्दाफाश, बेटी ने जमीन के लिए मां काे मरवा डाला
X

सिरसा। सीआईए पुलिस ने 2 दिन पहले नाथूसरी कला गांव में हुए डबल मर्डर (Double murder) की गुत्थी को सुलझा ते हुए इस मामले में एक महिला सहित चार लोगों को काबू किया है हत्या के पीछे अवैध संबंध व जमीन जायदाद बताए जा रहे हैं। जमीन खातिर की खातिर अपने मां व उसके दूसरे साथी की हत्या (killing) कर दी। पुलिस ने मृतका की बेटी व दोहता सहित इस मामले में 4 लोगों को काबू कर लिया है। जबकि इस घटना में शामिल गांव के नंबरदार बृजलाल की पुलिस तलाश कर रही है।

याद रहे कि 2 दिन पहले नाथूसरी कला गांव में 65 साल की संतराे देवी व भंगू गांव के जालंधर सिंह की घर में ही निर्ममता पूर्वक हत्या करने की घटना सामने आई थी। पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर देखा तो दोनों के शव एक चारपाई पर बुरी तरह खून से लथपथ पड़े थे और दोनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मृतका के पुत्र गौरीशंकर की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। बताया जाता है कि मृतका संतरा देवी के नाम राजस्थान के बॉडी में 24 बीघा जमीन नाम थी और गांव के नंबरदार बृजलाल ने संतरा देवी की बेटी सुमित्रा और सोनू को इस बात के लिए उकसा दिया कि भंगू गांव का जालंधर जो चार-पांच सालों से संतरो देवी के साथ रह रहा है वह जमीन अपने नाम करवाना चाहता है। इस बात की भनक जब मृतका की बेटी सुमित्रा और दोहता सोनू को लगी तो उन्होंने दोनों को ठिकाने लगाने की योजना बनाई ।

योजना मे शामिल आरोपी बृजलाल ने वारदात से पहले तीनों आरोपियों को 5000 रुपये व शराब भी मुहैया करवाई थी । योजनानुसार तीनों आरोपियाें सोनू , अजय कुमार व जसबीर सिंह ने शराब पीकर रात के समय तेजधार हथियारों से जालधंर व सतंरो की सोते समय हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए थे। पकड़े गए आरोपियाे को अदालत मे पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपितों की निशानदेही पर वारदात में प्रयोगशुदा तेजधार हथियार व प्रयुक्त वाहन बरामद किए जाएगे व योजना मे शामिल आरोपित बृजलाल नम्बरदार वासी नाथूसरी कंला को भी गिरफ्तार किया जाएगा ।

संयुंक्त टीम का गठन किया

मामला महिला से सम्बधित होने व दोहरे हत्य़ाकांड का होने के कारण उप पुलिस माहानिरक्षक डा0 अरुण सिंह ने इस वारदात को शीघ्र अति शीघ्र सुलझाने के लिये सी.आई.ए. सिरसा व थाना नाथूसरी चोपटा की संयुंक्त टीम का गठन किया जो संयुक्त टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए आरोपियो के खिलाफ महत्वपूर्ण सुराग जुटाए और मात्र 48 घंटो के अंदर मुख्य आरोपी सहित वारदात मे शामिल 4 आरोपियो को गिरफतार कर लिया है

Next Story