Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खेल मंत्री ने की कार्रवाई : पंचकूला में जिला खनन अधिकारी सस्पेंड, आरटीए का तबादला

हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री संदीप सिंह पंचकूला में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

खेल मंत्री ने की कार्रवाई : पंचकूला में जिला खनन अधिकारी सस्पेंड, आरटीए का तबादला
X
खेल मंत्री संदीप सिंह

चंडीगढ़। हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री संदीप सिंह ने पंचकूला में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में जिला माइनिंग अधिकारी ओम दत्त शर्मा को निलंबित करने व जिला परिवहन अधिकारी-सह-सचिव आरटीए अमरेंद्र सिंह का स्थानांतरण करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी उपस्थित थे।

बैठक के आरंभ में गत 28 जून 2021 को आयोजित जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति में रखे गए 13 मामलों में आज तक की गई कार्रवाई की समीक्षा की गई। पिछली बैठक के दौरान टांगरी नदी में से गांव बडोना कलां के रास्ते अवैध माइनिंग करके रेत ढुलाई की शिकायत आई थी, इस मामले में खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह ने निर्देश दिए थे कि पंचकूला जिला में जहां-जहां बिना लाइसेंस के अवैध माइनिंग की जा रही है, उसकी एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें तथा साथ ही माइनिंग गार्ड की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित की जाए।

विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्धारित माइनिंग क्षेत्र में ओवरलोडिंग वाहनों का नियमित रूप से नियमानुसार निरीक्षण कर चालान करने के निर्देश दिए थे, लेकिन दोनों ही अधिकारी आज कष्ट निवारण समिति के समक्ष इस संदर्भ में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

Next Story