Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंबाला : दुकान में मिला देसी टाइम बम, पेट्रोल व माचिस की तिल्लीयों से बनाया था, आग लगाने की थी मंशा

दुकान से मिले बम में शटल का बाक्स,घड़ी, प्लास्टिक के ढक्कन, कपूर, माचिस, छोटी बैटरी व करीब 100 एमएल पैट्रोल का प्रयोग किया गया है । देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आरोपी अज्ञात तत्व ने गुगल या यूट्यूब से सर्च कर बम बनाने की विधि अपनाई है।

अंबाला : दुकान में मिला देसी टाइम बम, पेट्रोल व माचिस की तिल्लीयों से बनाया था, आग लगाने की थी मंशा
X

बम निरोधक दस्ता कार्रवाई करते हुए और दुकान से बरामद बम से निकला सामान।

हरिभूमि न्यूज.मुलाना

तलहेड़ी गांव के बाजार में स्थित एक दुकान में बम पाए जाने की घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। दुकान में बम मिलने की सूचना मिलने पर कलालटी पुलिस चौकी इंचार्ज देवराज व मुलाना थाना प्रभारी सुखदेव सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचे। पुलिस ने बम को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई आरम्भ कर दी। वहीं बम मिलने की सूचना पुलिस द्वारा आला अधिकारियों को दी गई। मामला बम से जुड़ा होने के बाद जिला पुलिस प्रशासन भी सकते में आ गया। फौरन पुलिस विभाग अंबाला द्वारा बम निरोधक दस्ते को अम्बाला से कलालटी चौकी के लिए रवाना किया गया। वहीं मुलाना पुलिस ने तल्हेड़ी के बाजार की दुकान से बम मिलने के बाद अपनी जांच तेज कर दी। दिन भर पुलिस बाजार के आस पास के क्षेत्र में साक्ष्य जुटाने में लगी हुई थी। वहीं दुकानदार संदीप गुर्जर ने दुकान में किसी अज्ञात द्वारा बम रख उस की दुकान में आगजनी कर नष्ट करने की मंशा की शिकायत कलालटी पुलिस को सौंपी है।

दुकान में विस्फोट कर आग लगाने की थी मंशा

मुलाना के नजदीक तल्हेड़ी गांव में स्थित दीप सीएससी सेंटर चलाने वाले दुकानदार को सुबह के समय दुकान खोलने के बाद अपनी दुकान के एक कोने में लाल कपड़े में रखा हुआ कुछ सामान दिखाई पड़ा। उसने उस सामान को अन्य दुकानदारों की उपस्थिति में खोला। लाल कपड़े में रखे सामान में शटल का डिब्बा था जिसमें माचिस के तीलियां व दीवार घड़ी, पेट्रोल व कपूर की टिक्कियां पाई गई, जिसे दुकानदार स्तब्ध रह गए। दुकानदारों का कहना था कि इस बम से दुकान में आगजनी की वारदात को अंजाम देने के लिए टाइमर फिक्स किया गया था। आग जलाने के लिए लगाई गई तीलियाँ बुझी हुई पाई गई। दुकानदारों का मानना था कि टाईम मैच ने होने के कारण पेट्रोल ने आग नही पकड़ी और एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

आरोपी तक पहुंचना पुलिस के लिए होगा चुनौती

पुलिस ने आरोपी तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी कैमरे तलाशने की कोशिश की तो पाया कि तलहेड़ी बाजार में कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं है। जिससे पुलिस के लिए इस वारदात में आरोपी तक पहुंचना किसी चुनौती से कम नहीं होगा ।

पेट्रोल व कपूर से थी विस्फोट करने की तैयारी

दुकान से मिले बम में शटल का बाक्स,घड़ी, प्लास्टिक के ढक्कन, कपूर, माचिस, छोटी बैटरी व करीब 100 एमएल पैट्रोल का प्रयोग किया गया है । देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आरोपी अज्ञात तत्व ने गुगल या यूट्यूब से सर्च कर बम बनाने की विधि अपनाई है। अज्ञात तत्व ने घड़ी का प्रयोग कर टाईम बम बनाने की कोशिश की है। लेकिन आरोपी अपनी मंशा में कामयाब न हो सका। बम निरोधक दस्ता इंचार्ज रघुबीर सिंह ने बताया कि बम में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं लगाई गई थी। इसमें ज्वलनशील पदार्थ पेट्रोल, माचिस की तिलियां व कपूर जरूर है, जिससे उक्त जगह हल्के विस्फोट के साथ आग लग सकती थी। इसमें जो घड़ी प्रयोग की गई है, वह खराब पाई गई।

Next Story