Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राखीगढ़ी को स्टेट हाईवे व रेल लाइन से जोड़ने की मांग

हिसार से जींद वाया मसुदपुर, लोहारी राघो, राखी शाहपुर सड़क मार्ग से जोड़ने की घोषणा गत 7 मई को नारनौंद रेली में की गई थी पंरतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

रेल लाइन
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

नारनौंद : सर्वजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदकिशोर चावला ने ऐतिहासिक गांव राखीगढ़ी को किसी स्टेट हाइवे अथवा रेलवे लाइन से जोड़े जाने की मांग की है

गांव लोहारी राघो में ग्रामीणों को संबोधित करते उन्होंने कहा कि नरवाना से महम वाया छान बनभौरी, सोथा, बयाना खेड़ा लोहारी राघो, मोठ, माजरा, पेटवाड़, बास, पुट्ठी से सड़क मार्ग से नहीं जुड़ा हुआ है। जिस कारण सरकार से कई बार पत्र व्यवहार किया गया। अभी तक सरकार ने ऐतिहासिक गांव को सड़क मार्ग जोड़ने की घोषणा नहीं की है। इससे राहगीरों, किसान, व्यापारी आदि लोगों को तीस किलो मीटर अधिक सफर और किराया तथा समय भी अधिक लगता है। ग्रामीणों को को कलानौर, झज्जर, गुरूग्राम, फरीदाबाद, रोहतक, दिल्ली आदि शहरों में आने जाने में भी परेशानी होती है। सरकार शीघ्र नरवाना से महम वाया छान, बनभौरी, सोथा, बयाना खेड़ा, लोहारी राघो मोठ, माजरा, पेटवाड़, बास, पुट्ठी स्टेट हाइवे सड़क मार्ग से जोड़ने की घोषणा करे। ताकि जनता की परेशानी दूर हो सकें।

चावला ने कहा कि हिसार से जींद वाया मसुदपुर, लोहारी राघो, राखी शाहपुर सड़क मार्ग से जोड़ने की घोषणा गत 7 मई को नारनौंद रेली में की गई थी पंरतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।इस अवसर पर बनारसीदास, राजकुमार भयाना, सतीश चावला, रेमन नंबरदार, मांगे नंबरदार, श्रवण कुमार असीजा, डिम्पल महता, बलबीर सिंह, अशोक चावला, भूषण आदि मौजूद थे।

Next Story