Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चिकन की मांग घटी, तो मटन खाने के शौकीन बढ़े

पिछले दो दिनों में अंडों के दामों में गिरावट आई है। अंडों की ट्रे (30 पीस) की कीमत इन दिनों 145 रुपए है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अंडा जींद तथा पंजाब के बरवाला से आता है। अंडों की मांग घट जाने से दाम लगातार घट रहे हैं।

चिकन की मांग घटी, तो मटन खाने के शौकीन बढ़े
X
हलीम और मटन शामी कबाब रेसिपी (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी

बर्ड फ्लू के चलते शहर में चिकन की मांग घटी है, तो मटन खाने के शौकीन बढ़ गए हैं। दस दिन पहले चिकन की कीमत 200 रुपए प्रति किलोग्राम थी। अब घट कर 160 से 180 रुपए किलो हो गई है। मछली के दामों और मांग पर कोई असर नहीं पड़ा है। नाईवाली फ्लाईओवर के नीचे मछली मार्केट में सोमवार को मांग बरकरार रही। पिछले दो दिनों में अंडों के दामों में गिरावट आई है। अंडों की ट्रे (30 पीस) की कीमत इन दिनों 145 रुपए है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अंडा जींद तथा पंजाब के बरवाला से आता है। अंडों की मांग घट जाने से दाम लगातार घट रहे हैं।

मार्केट में रोज आ रही है आधा टन मछली

जिले में रेवाड़ी शहर के अलावा बावल, धारूहेड़ा व अन्य स्थानों पर करीब आधा दर्जन जगह मछली मार्केट है। थोक कारोबारी अब्दुल रहमान खान ने बताया कि सोमवार को भी अलग-अलग नस्लों की करीब आधा टन मछली आई है। रेवाड़ी के आसपास के अलावा अलवर से तालाब की मछली अधिक आती है।

दस फीसद रह गई है अंडों की मांग

कुछ दिन पहले तक जिले में 5 हजार से 8 हजार तक ट्रे की बिक्री होती थी। अब इन दिनों 1 हजार से भी कम ट्रे ही बिक रही हैं। इस वजह से दाम भी घट गए हैं। लोग अंडों से परहेज कर रहे है। जबकि कुछ लोग अब भी ऐसे है, जो अंडों से परहेज नहीं कर रहे।

Next Story